गिरफ्तार बदमाशों का है अपराधिक इतिहास, तीन चोरी का बाइक भी हुआ बरामद
  • एक देशी कट्टा, एक पिस्टल, एक दर्जन कारतूस व तीन मोबाइल बरामद

सहरसा से वरिष्ठ पत्रकार अनिल वर्मा की रिपोर्ट : सहरसा पुलिस को एक बार फिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। सहरसा पुलिस ने जिले के विभिन्न स्थानों से छापेमारी कर इसी माह के 20 जुलाई को रहुआमणि चौक के समीप से एक सीएसपी संचालक से लूट मामले के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक देशी कट्टा, एक पिस्टल, एक दर्जन जिंदा कारतूस व चोरी की तीन बाइक सहित तीन मोबाइल बरामद किया है। गिरफ्तार बदमाशों का अपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस गिरफ्तार बदमाश से आवश्यक पुछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया है।

इस संबंध में से सहरसा एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने प्रेस वार्ता कर गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी साझा किया है। बतौर एसपी ने बताया कि 20 जुलाई की साढे़ नौ बजे रात बनगांव थाना क्षेत्र के रहुआमणि चौक के समीप सीएसपी संचालक अमित भगत अपने केन्द्र पर कार्य कर रहे थे कि इसी दौरान नकाबपोश बदमाशों ने संचालक के साथ मारपीट कर 80 हजार नगदी छीन लिया था।

इस दौरान ग्रामीणों ने भाग रहे एक बदमाश सदर थाना क्षेत्र के शिवपुरी ढ़ाला के रहने वाले कमल किशोर झा के पुत्र कुणाल झा को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया था। इस दौरान पुलिस ने हिरासत में लिए गए बदमाश कुणाल की निशानदेही पर लूट का 10 हजार, एक देशी कट्टा व जिंदा कारतूस बरामद करते हुए बदमाश को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

बतौर एसपी पुलिस ने घटना के संबंध में कांड दर्ज करते हुए एक एसआईटी टीम का गठन सदर अनुमंडल डीएसपी की अगुवाई में गठित कर टीम में बनगांव, बलवाहाट एवं तकनीकी शाखा के प्रभारी एवं कर्मा को शामिल कर कांड में अग्रतर कार्रवाई शुरू कर दी।

गठित एसआईटी की टीम ने जिले के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बलवाहाट ओपी अन्तर्गत सोनपुरा निवासी दीपक कुमार सिंह के पुत्र विक्की उर्फ विवेक सिंह उर्फ पुष्पराज सिंह, इसी ओपी क्षेत्र के बघवा निवासी सिंहेश्वर राय के पुत्र ऐल्कस उर्फ बबुआ उर्फ ओमप्रकाश राय व रतन मिश्रा के पुत्र नीतीश कुमार व संजय राय के पुत्र खिल्टा राय उर्फ नटवर, वहीं सोनवर्षा कचहरी थाना क्षेत्र के अमरपुर निवासी पृथ्वी चंद साह के पुत्र राहुल कुमार उर्फ गोलू को गिरफ्तार किया गया।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के पास से एक देशी कट्टा, एक देशी पिस्टल, 12 जिंदा कारतूस व तीन चोरी की बाइक व तीन मोबाइल बरामद किया गया है। सभी बदमाशों का अपराधिक इतिहास रहा है। सभी बदमाशों से आवश्यक पुछताछ उपरांत न्यायिक हिरासत में न्यायालय भेज दिया गया है।