सहरसा की बेटी का टिकटॉक से लेकर साउथ के तेलगू फिल्म तक का सफर : संचिता बासु
  • अनवरत संघर्ष का सुखद परिणाम, कोशी कमिश्नरी में खुशी की लहर

संपादक की कलम से : बिहार राज्य के छोटे से गांव सहरसा जिले के सलखुआ प्रखंड के महादेवमंठ सितुआहा पंचायत से निकली संचिता बासु ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक का सफर तय कर लिया है। दरअसल संचिता साउथ की एक फिल्म First Day – First Show में लीड हीरोइन की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी।

2 सितंबर को उसकी पहली फिल्म रिलीज होगी। इन्होंने अपनी पहली फिल्म का पोस्टर अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। आपको बता दें इनकी पहली फिल्म के पहले सांग का प्रोमो मज़ा मज़ा भी यूट्यूब पर रिलीज हो चुका है। लगातार 4 वर्षों के अनवरत संघर्ष का सुखद परिणाम आखिर सामने आ ही गया। सहरसा से भागलपुर वहां से निकलकर टिकटाक में पहचान के बाद संघर्ष करते हुए साउथ में उन्हें ये सफलता आखिर मिल ही गयी।

संचिता बासु कौन है : इंटरनेट पर काफी ज्यादा प्रसिद्ध हुई संचिता बासु टिक टॉक स्टार रही है। इसके साथ ही उन्होंने स्नेक एप पर एक्टिंग एवं डांसिंग के वीडियो डालकर लोकप्रियता हासिल की है। फ़िलहाल वो इंस्टाग्राम पर रील्स वीडियो से लोगों का मनोरंजन करती है। अपनी खूबसूरत अदाएं और कला से इन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह बना ली है।

ये भी पढ़ें : इंटरनेट सनसनी सहरसा की बेटी संचिता बासु को मिल रहा है साउथ फिल्मों का ऑफर

संचिता बासु ने टीवी पर डांस वीडियो देखकर छोटी-छोटी वीडियो बनाना शुरू की थी। जब इस बात की जानकारी उनके माता पिता को मिली तो दोनों ने इन्हें काफी ज्यादा सहयोग किया। जिसकी वजह से आज संचिता एक जानी-मानी स्टार है और उनकी एक तेलुगु फिल्म शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली है जिसका नाम है First Day First Show.

संचिता बासु का जन्म : बिहार की बेटी और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर संचिता का जन्म भारत के बिहार के भागलपुर में 24 मार्च 2003 को हुआ था। वह एक हिंदू परिवार से संबंध रखती हैं, वर्तमान समय में इनकी उम्र 19 वर्ष है। वर्तमान में संचिता बासु का परिवार बिहार के भागलपुर शहर में रहते हैं और संचिता वहीँ से इंटर की पढाई कर रही है।

साउथ अभिनेत्री संचिता के परिवार में इनके माता-पिता और इनकी दो छोटी बहनें हैं। इनके पिता का नाम सुरेंद्र यादव उर्फ कम्पनी और उनकी माता का नाम वीना देवी है। इनके पिता सहरसा जिले के सितुआहा पँचायत के महादेवमंठ के किसान और समाज सेवक है और इनकी माता स्टेट लेवल की एथलीट रह चुकी हैं। अभिनेत्री अपने घर में अपने माता-पिता को काफी ज्यादा प्यार करती हैं और अपनी नानी के बेहद करीब हैं।

संचिता बासु की शिक्षा : संचिता बिहार के माउंट कार्मेल स्कूल, भागलपुर से अपनी दसवीं कक्षा की पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद उन्होंने वहीं से इस बार 12 वीं का परीक्षा भी दिया है। संचिता बचपन में डॉक्टर बनना चाहती थी। लेकिन बड़े होते हुए उनका रुझान मॉडलिंग में ज्यादा हो गया।

advt.

संचिता बासु का करियर : संचिता ने अपने करियर की शुरुआत टिक टॉक पर वीडियो बनाकर की थी। भारत में टिक टॉक पर बैन लगने से पहले इनके 3 मिलियन फॉलोअर्स थे। टिक टॉक बंद होने के बाद इन्होंने इंस्टाग्राम और स्नैक एप्प पर वीडियोज बनाकर डालना शुरू किया। जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर लोगों से काफी ज्यादा प्यार मिला और आजकल इनके वीडियो आये दिन वायरल होते रहते हैं।

इसके बाद संचिता जी म्यूजिक की वीडियो ‘फिर से उड़ना’ में नजर आई। हालांकि अब संचिता बासु साउथ की तेलुगु फिल्म ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ में हीरोइन की मुख्य भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी। इस फिल्म की शूटिंग मुंबई और हैदराबाद में हुई है। फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। इस फिल्म का पोस्टर पिछले महीने रिलीज़ हुआ था।

इस फिल्म का पहला सांग मज़ा मज़ा 13 जून 2022 को रिलीज़ हुआ है। इसके साथ ही एक्ट्रेस संचिता साउथ इंडस्ट्री में कई अन्य प्रोजेक्ट पर भी काम कर रही है और वे साउथ फिल्म के कुछ सीरियलों में भी नजर आएंगी। सलखुआ प्रखंड के महादेवमंठ गांव व भागलपुर में काफी ज्यादा खुशी का माहौल छा गया और कोशी कमिश्नरी सहित राज्य भर में अब उनके फैंस भी इनकी पहली फिल्म का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं।

पूर्णोदया प्रोडक्शन की है फ़िल्म : अभिनेत्री संचिता बासु साउथ के एक बड़े बैनर/प्रोडक्शन पूर्णोदया पिक्चर्स की तेलुगु फिल्म फर्स्ट डे – फर्स्ट शो से डेब्यू कर रही है। पूर्णोदया पिंचर्स इससे पहले सुपरस्टार कमल हसन के साथ सागर संगमाम और सितारा नामक सुपरहिट क्लासिक फिल्में बना चुकी है।

संचिता की फिल्म फर्स्ट डे फर्स्ट शो की कहानी और स्क्रीनप्ले तेलुगु के जानेमाने फिल्म निर्देशक अनुदीप ने किया है। अनुदीप इससे पहले तेलुगु फिल्म जाती रतनालू जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बना चुके हैं। अनुदीप के असिस्टेंट रहे वामशी और लक्ष्मी ने इस फिल्म का निर्देशन किया है साथ ही सृजा एदीदा इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रही हैं । इस फिल्म में संगीत जानेमाने संगीत निर्देशक रधान ने दिया है जिन्होंने अर्जुन रेड्डी और जाति रतनालु सहित कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों का संगीत कंपोज किया है।

वहीं बुधवार को फिल्म के एक प्रमोशनल इवेंट में साउथ सिनेमा के बॉस, मेगास्टार चिरंजीव पधारे थे जो बिहार की बेटी संचिता की सुंदरता और अभिनय की काफी तारीफ किए जिससे संचिता काफी खुश है और संचिता ने कहा ये उनके लिए सपने देखने जैसा है अपने माँ पापा सहित पूरी टीम को शुभकामनाएं दी। सिनेमा जगत से कई बड़े सितारे जैसे कि निर्माता अल्लू अरविंद, निर्देशक त्रिविक्रम, अभिनेता वेनेला किशोर सहित कई बड़े फिल्मी हस्तियों ने इसका प्रमोशन किया और शुभकामनाएं दी है। इस फिल्म में कुल मिलाकर चार गाने हैं जिसको काफी पसंद किया जा रहा है।

संचिता ने खास बातचीत में “ब्रजेश की बात” को बताया की अपने बिहार के ही सहरसा जिला के रहने वाले नवनीत झा जी जोकि एक सफल कास्टिंग डायरेक्टर हैं और कई साउथ फिल्मों में कई प्रतिभाओं को उनके टैलेंट के अनुसार काम दिलवाया है, उन्होंने मेरे टैलेंट को पहचाना और वो ही हमें तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री लेकर गए।

संचिता ने बताया की नवनीत झा उनके बड़े भाई की तरह हैं और उनके ही मार्गदर्शन में वो आगे और भी कई अच्छे काम कर रही है और अब वो संचिता के मैनेजर के रूप में काम कर रहे हैं। संचिता ने कहा वो बिहार का नाम बहुत आगे ले जाना चाहती है और उसमें उनके चाहनेवालों से उन्हे प्यार और ढेर सारे आशीर्वाद की जरूरत है।

संचिता की माँ वीणा देवी ने बताया कि हमेशा मेरा और इनके पापा का सहयोग मिला है। संचिता इसी तरह आगे बढ़े और माँ पापा के साथ क्षेत्र का नाम रौशन करें। वहीं कोशी कमिश्नर सहित पुरे बिहार में उसके फैंस को कल रिलीज होने वाली फिल्म का इंतजार है।