पिता – पुत्र की मौत से गमहीन हुआ नगर परिषद सिमरी बख्तियारपुर 

पुत्र श्रम मंत्रालय दिल्ली में सेक्शन ऑफिसर के पद पर थे कार्ररत

सेवानिवृत्त पंचायत सेवक पिता की मृत्यु उपरांत दिल्ली से गांव पहुंचे थे पुत्र

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) गांव में पिता की मृत्यु की खबर मिलने के बाद दिल्ली से फ्लाइट पकड़ गांव पहुंचे श्रम मंत्रालय में कार्यरत सेक्सन आफिसर सुशील कुमार पिता की अर्थी को कंधा देकर श्मशान पहुंचे के चंद मिनटों बाद हार्ट अटैक से हो गई। घर के दो सदस्यों के इस तरह चले जाने से परिवार वाले पूरी तरह टूट गए हैं। घटना से गांव सहित क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

सेवानिवृत्त पंचायत सेवक ब्रह्मदेव साह, फाइल फोटो

यह दिल दहला देने वाली घटना नगर परिषद क्षेत्र के पुरानी बाजार में शनिवार को देखने को मिला। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरानी बाजार निवासी सेवानिवृत्त पंचायत सेवक ब्रह्मदेव प्रसाद साह (75 वर्ष) की मौत शनिवार अहले सुबह हो गई। पिता की मृत्यु की खबर उसके परिजनों ने बड़े पुत्र दिल्ली सरकार के श्रम मंत्रालय में सेक्शन ऑफिसर पद पर कार्यरत सुशील कुमार को फोन कर दी।

पिता की मृत्यु की खबर मिलते ही सुशील कुमार दिल्ली से फ्लाइट पकड़ पटना पहुंचे जहां से सड़क मार्ग द्वारा पुरानी बाजार गांव पहुंचे। तीन बजे दिन के करीब पिता ब्रह्मदेव साह की अर्थी श्मशान के लिए शव यात्रा निकाली। ग्रामीण सहित सुशील कुमार पिता की अर्थी को कंधा देते हुए टोला से कुछ दूरी पर स्थित श्मशान घाट पहुंचे।

पुत्र सुशील कुमार, फाइल फोटो

शव की मुखाग्नि देने की प्रक्रिया चल रही थी, इसी दौरान अचानक सुशील कुमार मुर्छित होकर गिर पड़े। सुशील कुमार के मंझले भाई खगड़िया सदर अस्पताल में कार्यरत सुनील कुमार को अभास हो गया कि हार्ट अटैक हो गया है उन्होंने तत्काल वहीं पर सीपीआर देने सहित अन्य प्रकार के प्राथमिक उपचार करते हुए स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर लाया गया।

अस्पताल में तत्कालीन उपचार उपरांत बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया गया। सहरसा स्थित निजी अस्पताल में ले जानें के बाद वहां मौजूद डाक्टरों ने सुशील कुमार को मृत घोषित कर दिया। वहीं श्मशान घाट पहुंच चुके पिता ब्रह्मदेव साह के शव को छोटे पुत्र संतोष कुमार के द्वारा मुखाग्नि देकर पंचतत्व में विलीन किया गया।

मौत से पहले सुशील कुमार पिता के अर्थों को कंधा देते

वहीं सहरसा से ही रविवार अहले सुबह पुत्र सुशील कुमार के शव को परिजनों से पटना गंगा घाट ले जाकर अंतिम संस्कार किया गया।‌ वहीं एक ही घर में पिता पुत्र की मौत की खबर शहर में चर्चा का विषय बन गया। हर कोई ऐसी हृदय विदारक घटना से मार्माहत नगर आएं। मृतक सेक्सन आफिसर सुशील कुमार को एक पुत्र आर्यन व एक पुत्री साक्षी कुमारी व पत्नी को छोड़ गए।