नगर परिषद क्षेत्र के पुराने बाजार में देर शाम की घटना, चालक गिरफ्तार, गाड़ी जब्त

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) नगर परिषद क्षेत्र के पुरानी बाजार में शनिवार देर शाम रफ़्तार का कहर देखने को मिला, एक तेज रफ्तार पिकअप गाड़ी ने घर के आगे बैठी महिला को रौंद गंभीर रूप से जख्मी कर दिया, गंभीर रूप से जख्मी महिला को इलाज के लिए सहरसा में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। वहीं घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर मुआवजा की मांग किया। इस बीच पुलिस ने पिकअप को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया।

मृतक महिला, फाइल फोटो

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरानी बाजार निवासी स्व. लक्ष्मी साह की 65 वर्षीय पत्नी सावित्री देवी देर शाम अपने घर के आगे कुर्सी पर बैठ गर्मी से राहत के लिए हवा लगा रही थी, इस दौरान सहरसा की ओर से एक खाली पिकअप कुर्सी पर बैठी वृद्धा को रौंद जख्मी कर दिया और पिकअप लेकर भागने का प्रयास किया लेकिन सड़क की दूसरी ओर एक घर के दिवाल से टकरा गया।

इस दौरान आसपास के लोगों ने चालक को पकड़ मामले की सूचना पुलिस को देते हुए जख्मी वृद्ध महिला को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने महिला की स्थिति गंभीर होते देख बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया। वहीं घटना से आक्रोशित लोगों ने पुरानी बाजार के समीप एनएच को बांस बल्ला से जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगा।

सड़क पर शव रखकर जाम करते ग्रामीण

इस बीच थानाध्यक्ष सुबोध कुमार पुलिस बलों के साथ घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन करते हुए प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों से जाम हटाने के लिए वार्ता करने लगा। वहीं करीब दस बजे इलाजरत महिला की मौत की खबर ग्रामीणों को लग गई। वहीं मृतक महिला का शव एम्बुलेंस से पुरानी बाजार लाया गया। प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने शव को एनएच पर रख प्रदर्शन को ओर तेज कर दिया।

इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि विकास कुमार विक्की, बीजेपी नेता रितेश रंजन सहित अन्य लोग प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास शुरू किया। ग्रामीण मुआवजा सहित अन्य मांगों पर अड़े रहे। इस दौरान बीडीओ के निर्देश पर राज्स्व अधिकारी खुशबू कुमारी घटनास्थल पर पहुंची। उन्होंने परिवार लाभ योजना से 20 हजार रुपए की राशि प्रदान किया। वहीं स्थानीय वार्ड पार्षद डाली कुमारी की ओर से कबीर अन्त्येष्टि योजना से 3 हजार रुपए दी।

देर रात करीब बाहर बजे के करीब काफी मान मनौव्वल उपरांत जाम समाप्त किया गया। पुलिस मृतक महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने पिकअप को जेसीबी की मदद से थाना लाया और ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि परिजनों द्वारा दिए गए आवेदन के आलोक में मामला दर्ज करते हुए ड्राइवर को न्यायिक हिरासत में भेज पिकअप को जब्त कर लिया। वहीं रविवार दोपहर बाद वृद्ध महिला का अंतिम संस्कार कर दिया।