पुलिस ने एक कार, 24 डेबिट कार्ट, 4 लैपटॉप, 23 पासबुक सहित 17 सिम कार्ड किया बरामद

बरामद सामानों की होगी फॉरेंसिक जांच, प्रलोभन दे मासूम लोगों के खाते का करते थे इस्तेमाल

सहरसा से अनिल वर्मा की रिपोर्ट : सहरसा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से कई लैपटाप, मोबाइल फोन, आधार कार्ड, बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड बरामद किया गया है।

एसपी हिमांशु ने सोमवार को प्रेस काफ्रेंस में बताया कि 12 मई को को गुप्त सूचना मिली की सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत भविशा चौक शिवपुरी मोहल्ला के पास एक उजला रंग का चार पहिया वाहन में कुछ अपराधी बैठ कर साईबर ठगी का काम कर रहे है। सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्यवाही के लिए साइबर डीएसपी अजीत कुमार के द्वारा सदर थाना पुलिस एवं जिला आसूचना इकाई के साथ शिवपुरी मोहल्ला पहुँचे तो एक उजला रंग का चार पहिया वाहन पुलिस को देखकर भागने लगा।

ये भी पढ़ें : कोशी दियारा से एके 47 के साथ एक बदमाश गिरफ्तार, कुख्यात फरार

जिसे ओवरटेक कर रोक गया। वाहन में से एक व्यक्ति भागने मेंसफल रहा। जबकि पाँच व्यक्तियों कि घराबंदी की गई। सभी के पास से कई सारे मोबाईल, पासबुक एवं एटीएम कार्ड बरामद किया गया। जिसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान सदर थाना क्षेत्र के संतनगर निवासी सुबोध ठाकुर, राजेश कुमार और अभिमन्यु कुमार, बेंगहा निवासी परम कुमार, चाणक्यपुरी निवासी रौशन कुमार, कायस्थ टोला निवासी सौरव कुमार को गिरफ्तार किया गया। सौरव के खिलाफ खगड़िया में एक मामला दर्ज है।

ये भी पढ़ें : सहरसा पुलिस ने साइबर ठगी का किया खुलासा, तीन युवक गिरफ्तार  

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी हवाला कनेक्शन जैसे मामले से जुड़ा हुआ है। इसकी व्यापक छानबीन जारी है। टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से बरामद मोबाईल की जाँच की गई तो काफी रूपया का ट्रानजेक्शन, फोन के गैलरी एवं व्हाट्सप चैट में बहुत सारे व्यक्तियों का आधारकार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता का डिटेल, एटीएम कार्ड का डिटेल पाया गया। पूछताछ के दौरान पता चला कि सभी पकड़ाये व्यक्ति सीधे साधे लोगों को पैसे का प्रलोभन देकर उनका दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता का डिटेल लेकर बिना उनके जानकारी के अलग-अलग बैंकों में खाता खुलवाकर अवैध रूप से पैसे का लेनदेन किया करते है।

ये भी पढ़ें : 25 लाख का लॉटरी फंसने का झांसा देकर जीविका दीदी से 80 हजार हुई ठगी

इस संबंध में साइबर थाना कांड संख्या 33/24, 419,420,465, 467, 468 471,120 (बी) भा० द०वि० एवं 66,66 (सी), 66 (डी) आई०टी० एक्ट तथा 3/4 पब्लिक गैम्बलिंग एक्ट 1876 दर्ज किया गया है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से एक चार पहिया वाहन, 24 डेविट कार्ड, तीन पैन कार्ड, स्वप कार्ड दो, एक टैब, एक इंटरनेट कार्ड, दो मुहर, एक क्रेडिट कार्ड, 31 चेकबुक, छह आधार कार्ड, एक वोटर आईडी कार्ड, 24 प्रधानमंत्री जनआरोग्य योजना का कार्ड, एक आरसी, 23 पासबुक, एक वीजा कार्ड, 17 सीम कार्ड बरामद किया गया है।

एसपी ने बताया कि बरामद सामानों की फोरेंसिक जांच की जाएगी। मामले के तह तक जाकर विस्तार से खुलासा किया जाएगा। एसपी ने बताया कि टीम में साइबर डीएसपी सह थानाध्यक्ष अजीत कुमार, पुअनि प्रीति कुमारी, तरूण कुमार, रवि कुमार, धर्मेंद्र कुमार, संदीप कुमार, सुधीर कुमार सहित अन्य शामिल थे।

चलते चलते ये भी देखें : एके 47 के साथ एक बदमाश गिरफ्तार, कुख्यात साधु यादव फरार….!