पुलिस गाड़ी का शीशा तोड़ा, पुलिस कर्मी भी हुआ ज़ख्मी
  • दो महिला सहित चार गिरफ्तार, पुरे मामले को लेकर दो अलग-अलग केस दर्ज

सहरसा : जिले के सौर बाजार थाना क्षेत्र के समदा गांव में सोमवार को एक पिता पुत्र के बीच हुई मारपीट मामले की तहकीकात करने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया जिससे पुलिस कर्मी जख्मी हो गया वहीं पुलिस गाड़ी का शीशा भी टुट गया। इस मामले में पुलिस ने दो महिला सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है और मामले को लेकर दो अलग-अलग केस दर्ज कर मामले में अग्रतर कार्रवाई शुरू कर दिया है।

घटना के संबंध में सहरसा पुलिस की सोशल मीडिया हेंडल से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर सौर बाजार थाना क्षेत्र के समदा गांव निवासी 70 वर्षीय भेदी पासवान के द्वारा डायल 112 एवं थाना का सरकारी मोबाइल पर सूचना दिया गया कि उनका बेटा एवं पुतोह उनको जान मारने की नीयत से मार कर घर के बाहर गिरा दिए हैं।

सूचना का सत्यापन में पहले डायल 112 की पुलिस टीम गई जिसके द्वारा घटना की पुष्टि की गई एवं दोनों पिता पुत्र को समझा बुझाकर पिता का इलाज कराने और अच्छे से रहने का हिदायत दी पुलिस टीम लौट गई । पुनः बुजुर्ग भेदी पासवान ने शिकायत किया कि बेटा पुतोह द्वारा 112 की पुलिस टीम जाने के बाद गले में गमछा डालकर फिर से जान करने का प्रयास कर रहा है।

जिसके बाद सौर बाजार थाना के गश्ती पदाधिकारी पुअनि राघवेंद्र कुमार गश्ती दल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे एवं पीड़ित बुजुर्ग का बयान लेने के बाद उन्हें इलाज हेतु लें जाने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान भेदी पासवान का बेटा अनमोल पासवान उनकी पत्नी तथा उसके परिवार एवं दियाद के तीन चार परिवार वाले महिला पुरुष सहित लगभग 20 की संख्या में भेदी पासवान के बयान पर पुलिस द्वारा केस किए जाने की आशंका के मद्देनजर पुलिस बल पर ईट पत्थर से हमला कर दिया ताकि पुलिस उक्त बुजुर्ग को इलाज के लिए नहीं ले जा सके।

इस दौरान गश्ती दल के एक गृहरक्षक सिपाही के हाथ में पत्थर लगने से गंभीर चोट लगा एवं पुलिस गाड़ी का पीछे का एक लाइट टूट गया। हालांकि इसके बाद सौरबाजार थाना अध्य्क्ष अविनाश कुमार, डीएसपी कमलेश्वरी प्रसाद सिंह दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मामले को शांत कर जांच में जुट गई। वहीं पुलिस ने भेदी पासवान के बयान पर एक केस एवं अतिरिक्त गश्ती पदाधिकारी के बयान पर दूसरा केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दिया है।