ससुर ने कराया था दामाद पर बेटी को परेशान कर दहेज मांगने का मामला

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा)से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिटानाबाद उत्तरी पंचायत के वार्ड नं. 3 में एक महिला को उसके पति के द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित करने तथा अपने मायके से दहेज की मांग नहीं करने पर उसे जान से मारने का प्रयास काफी महंगा पड़ा। बख्तियारपुर पुलिस ने तत्वरित कार्यवाही करते हुये आरोपी पति को हवालात की हवा खिला दी है।

पीड़ीत महिला के पिता ने अपने दामाद के खिलाफ बख्तियारपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया था।पीड़ित महिला के पिता खगड़िया जिला के मानसी थाना क्षेत्र अंतर्गत पश्चिमी ठाठा पंचायत के वार्ड नं. 1 राजाजान निवासी लालबहादुर यादव ने अपने आवेदन में कहा है कि मैं अपने बेटी बबीता देवी की शादी 5 वर्ष पूर्व बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के सिटानाबाद उत्तरी पंचायत के वार्ड नं. 3 कुमेदान टोला निवासी सिंटू यादव से किया था। शादी के बाद मेरे बेटी को दो बच्चे भी हैं। मेरा दामाद मेरी बेटी के साथ गाली ग्लोज करने के साथ- साथ मारपीट भी करता है। वहीं कहता है कि अपने बाप से दहेज में एक मोटरसाइकल और 50 हजार रुपये मांग कर लाओ नहीं तो तुमको जान से मार देंगे। वहीं कई बार सिंटू यादव के द्वारा मेरी बेटी को जान से मारने का प्रयास भी किया गया।

जानकारी मिलने के बाद हमलोगों के द्वारा कई बार दामाद के घर जाकर समझाया-बुझाया गया। लेकिन वे मानने को तैयार नहीं है। मेरी बेटी को काफी प्रताड़ित मेरे दामाद के द्वारा किया जा रहा है।

इस बावत थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करते हुए नामजद अभियुक्त सिंटू यादव की गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया गया है।