सिमरी बख्तियारपुर के सैनी टोला निवासी हैं अनुराग आनंद
  • परिजनों में खुशी का माहौल, मेडिकल की पढ़ाई के लिए गया था उक्रेन

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती : रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के बीच यूक्रेन से ऑपरेशन गंगा के तहत भारत सरकार द्वारा छात्रों को भारत लाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में सिमरी बख्तियारपुर अंतर्गत सैनी टोला निवासी शिक्षक दम्पत्ति ललन कुमार के पुत्र अनुराग आनंद मंगलवार को दिल्ली पहुंचे।

दिल्ली पहुंचने के उपरांत ब्रजेश की बात से दूरभाष पर बातचीत में अनुराग ने बताया कि मंगलवार दोपहर ढाई बजे वह दिल्ली पहुंचे है। वही दिल्ली से साढ़े पांच बजे पटना की फ्लाइट पकड़ेंगे। अनुराग ने बताया कि वह वर्ष 2020 के दिसंबर में यूक्रेन के विनिथिया में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए थे। बीते कुछ दिनों से वहां के हालात खराब होने पर उन्होंने देश लौटने का प्रयास शुरू कर दिया था।

जिसके बाद भारत सरकार द्वारा एडवाइजरी जारी कर नजदीकी बॉर्डर आने को कहा गया। इसके बाद बस के द्वारा रोमानिया बॉर्डर को रवाना हुए। बस और उसके बाद लगभग छह किलोमीटर पैदल चलने के उपरांत वह रोमानिया बॉर्डर पहुंचे। बॉर्डर पर भीषण ठंड में लगभग 12 घंटे खड़े रहने के बाद उन्होंने बॉर्डर क्रॉस किया और विशेष विमान से भारत रवाना हुए।

अनुराग ने बताया कि काफी परेशानी और दिक्कतों का सामना कर वह भारत पहुंचे है। यूक्रेन में धमाकों की आवाज से पल – पल घिरे होने के कारण देश की धरती पर आते ही उन्हें सुकून मिला। वहीं सिमरी बख्तियारपुर में परिजनों में खुशी का माहौल है। नाना शिवचन्द यादव, नानी रमा देवी निवर्तमान वार्ड पार्षद सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत ने सरकार का आभार व्यक्त किया है।

चलते चलते ये भी पढ़ें : सहरसा की बेटी का उक्रेन से सकुशल घर वापसी पर डीएम एसपी ने किया स्वागत