शिक्षा के क्षेत्र में लगातार महिलाओं को किया जा रहा है आत्म निर्भर व शिक्षित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) हैप्पी हॉराइजन्स ट्रस्ट ने अपने 11 वर्ष पूरे करने पर आज अपने कार्यालय में उत्सव मनाया। इस मौके पर संस्था के संस्थापक सदस्य व निदेशक क्षितिज आनंद ने व सह-संस्थापक वत्सला ने संस्था के कार्यक्रमों, परियोजनाओं और उपलब्धियों की चर्चा की।

संस्था के संस्थापक सदस्य व निदेशक क्षितिज आनंद ने कहा, “हमें गर्व है कि हमारे 11 वर्षों के यात्रा में हमने गाँवों में शिक्षा के क्षेत्र में महिलाओं को सशक्तिकरण देने के लिए काम किया है। हमने यहाँ तक पहुँचने के लिए अनगिन्त प्रयास किए हैं और हमें खुशी है कि हमारे योगदान ने समाज में वास्तविक परिवर्तन लाया है।

ये भी पढ़ें : हैप्पी होरिजॉन्स हेल्थ केयर की ओर से नि: शुल्क स्वास्थ्य शिविर आयोजित

सह-संस्थापक वत्सला ने जोड़ते हुए कहा, “हमने यहाँ तक पहुँचने के लिए एक साथ काम करने और संकल्पित रहने के लिए एक-दूसरे का साथ दिया है। हमारे सभी कार्यकर्ता और सहयोगी इस संगठन को इतनी महत्वपूर्ण बनाने में योगदान देने के लिए धन्यवादी हैं।

हैप्पी हॉराइजन्स ट्रस्ट ने अब भी गाँवों में शिक्षा के क्षेत्र में और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए नए कार्यक्रमों की योजना बना रहा है। संस्था ने इस अवसर पर गाँवों में नई शिक्षा-संबंधित परियोजनाओं की शुरुआत की घोषणा भी की।

ये भी पढ़ें : हैप्पी होरिजन्स ट्रट ने कन्या मध्य विद्यालय में सिने मैजिक का किया आयोजन

मौके पर आर्क अस्पताल के संस्थापक डॉ आनंद भगत ने कहा समाज मे महिलाओं के उत्थान एवं शिक्षा के क्षेत्र में संस्था द्वारा अभूतपूर्व काम किया गया है जो सराहनीय है, उन्होंने कहा ऐसे सामाजिक संस्था को हर कदम पर सहयोग के लिए संकल्पित हैं।

वहीं, डॉ रंजना भगत ने कहा महिला शसक्तीकरण की दिशा में संस्था का कार्य बहुत ही सराहनीय है, मैं संस्था के सभी सदस्य को शुभकामनाएं देती हूं। मौके पर संस्था के विनय कुमार, सोनू कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

चलते चलते ये भी देखें : रामलीला मैदान में तेजस्वी यादव ने गाया गाना…!