बैठक में शिक्षा एवं इत्हाद पर विशेष फोकस करते हुए एकजुटता पर जोर दिया गया


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-



नगर पंचायत क्षेत्र के +2 उच्च विद्यालय में रविवार को साई”शाह” फरोज कमिटी बिहार के तत्वावधान में शाह,फकीर,मदार,दिवान बिरादरी के लोगों की एक बैठक आयोजित की गई।


सहरसा जिला कमिटी के अध्यक्ष मो अयूब की अध्यक्षता एवं राज्य कमिटी के सचिव मो हाशिम के अगुवाई में आयोजित इस बैठक में बड़ी संख्या में इस बिरादरी के लोगों ने सिरकत किया। 



कार्यक्रम की शुरुआत कुरान की तिलाबत के साथ किया गया। बैठक में बोलते हुए राज्य स्तरीय कमिटी के अध्यक्ष मो रेहान ने कहा कि आज इस बिरादरी के लोग अशिक्षित हैं जिसकी वजह से हम समाज के मुख्य धारा से अलग थलग पड़ रहे हैं। सबसे पहले हमलोग शिक्षा पर जोर दें। जब हमलोग शिक्षित हो जाएंगे तो फिर हम लोगों का हाथ पकड़ने वाला कोई नहीं होगा। 


उन्होंने कहा कि सुबे के राजधानी से सटे दानापुर रेलवे स्टेशन के समीप शाह स्टडी सेंटर खोला जाएगा इसके लिए एक कट्टा जमीन दे रहा हूं जिसकी रजिष्ट्री जल्द साई”शाह”फरोग कमिटी के सचिव के नाम कर दी जाएगी। उन्होंने इस जमीन पर स्टडी सेंटर भवन निर्माण के लिए सहयोग करने की अपील की।



बैठक को कई लोगों ने संबोधित करते हुए बिरादरी के बेहतरी के संबंध में जानकारी व सलाह साझा किया।बैठक में मो अकबर अली, परवेज़ हासमी, मो मन्नान, मास्टर कलीम, मो शमसेर, मो एकराम, मो मोइन, मो अशरफ, मुप्ति मोहिउद्दीन कासमी, ताहिर अहमद, मो नफीज, मो ओबेश आलम, मो हाशिम मौजूद रहे।