खगड़िया जिले के अलौली थाना क्षेत्र अंतर्गत हथवन पंचायत के मौरकाही गांव की घटना


मृतक का साढ़ू दरवाजे पर गाय दूध रहा था तभी बाइक सवार नकाबपोश ने दिया घटना को अंजाम


खगड़िया से सहयोगी संवाददाता की रिपोर्ट :-


राज्य में अपराधियों का मनोबल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एक के बाद एक वारदात को अपराधी अंजाम दे पुलिस प्रशासन को खुलेआम चुनौती दे रहा है।

ताज़ा घटना खगड़िया जिले के अलौली थाना अंतर्गत हथवन पंचायत के मोरकाही गांव से सामने आया है। यहा शुक्रवार साढ़े सात आठ बजे के करीब बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने दरवाजे पर चढ़ कर उपरोक्त पंचायत के पूर्व मुखिया राजेंद्र यादव की गोली मार हत्या कर दिया है। वही मृतक के साढू गंभीर रूप से जख्मी हो गया। पुलिस शव को कब्जे में ले मामले की छानबीन शुरू कर दिया है वहीं जख्मी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। 


मृतक पूर्व मुखिया कोशी दियारा क्षेत्र के चर्चित बाहुबली रामानंद यादव(पहलवान) का सगा भाई है। प्रथम दृष्टया मामला पुरानी रंजिश को लेकर घटना को अंजाम देने की बात सामने आ रही है। 

राजेन्द्र यादव (फाइल फोटो)

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार हथवन पूर्व मुखिया राजेन्द्र यादव मोरकाही स्थित अपने निवास स्थान पर आराम कर रहे थे। ग्रामीणों के मुताबिक पूर्व मुखिया राजेन्द्र यादव के घर का मुख्य द्वार खुला हुआ था और तभी बाइक सवार नकाबपोश बदमाशों ने तबातोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दिया इस गोलीबारी में राजेंद्र यादव की मौत हो गई वहीं उसका साढू जो गाय का दूध दूह रहा था गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

घटना के बाद का दृश्य

घटना की सूचना पर पहुंची अलौली पुलिस शव को कब्जे में ले लिया है। घटना के बाद से इलाके में जहां दहशत व्याप्त हो गया है वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना आग की तरह क्षेत्र में फैल गया। हर किसी के जुबान पर तरह तरह की चर्चा घटना को लेकर कही जा रही है। 


हालांकि ग्रामीण सुत्रों की माने तो पुलिसिया लापरवाही भी चर्चा का विषय बना हुआ है चुंकि गांव में उपमुखिया चुनाव को लेकर एक पक्ष के लोगों द्वारा पटाखे व अतिशबाजी की जा रही थी चुनाव को लेकर माहौल गर्म था। ऐसे माहौल में पुलिस को सतर्कता बरतनी चाहिए थी।