दवा एजेंसी में करता था काम, हत्या के कारणों का नहीं हुआ स्पष्ट खुलासा, जांच में जुटी पुलिस

दियारा में मक्का की फसल बड़े होते ही अपराधिक घटनाओं में हुई वृद्धि

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के कनरिया ओपी अन्तर्गत कोसी दियारा में लापता युवक का शव सुनसान इलाके में मिली है। युवक की बेरहमी से गला रेतकर हत्या की गई है। शव मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। शव देखने के लिए लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गई। मृतक युवक की पहचान कनरिया ओपी क्षेत्र धनपुरा वार्ड नं 10 निवासी 21 वर्षीय धीरज कुमार के रूप में की गई है जो दवा एजेंसी में स्टाफ के रूप में काम करता था।

वहीं शव मिलने की सूचना पर कनरिया ओपी पुलिस घटनास्थल पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज मामले की छानबीन शुरू कर दिया है। हालांकि हत्या के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस हर एक बिंदु पर जांच शुरू कर दिया है। वहीं घटना बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी अनुसार धनपुरा वार्ड नं 10 निवासी सदानंद सिंह के पुत्र धीरज कुमार परिवार चलाने के लिए धनपुरा स्थित संजीव दवा एजेंसी में काम करता था। वह एजेंसी से दवा विभिन्न मेडिकलों एवं ग्रामीण चिकित्सकों को होम डिलीवरी पहुंचाया करता था।

बताया जाता है कि धीरज कुमार शनिवार शाम एजेंसी से दवा डिलेवरी के लिए चिड़ैया गया वहां दवा की डिलीवरी कर वापस लौटा जो देर शाम तक घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी। इस संबंध में उसके परिजनों ने सोशल मीडिया पर युवक धीरज के लापता होने की सूचना दे उसकी खोजबीन जारी रखा।

रविवार दोपहर कनरिया ओपी क्षेत्र के गोठ भरना के समीप एक गेहूं खेत में काम करने गए ग्रामीणों को युवक का शव मिला। शव होने की जानकारी आसपास के लोगों को मिलते ही शव देखने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। परिजनों ने शव की पहचान धीरज कुमार के रूप की। वहीं मामले की जानकारी स्थानीय कनरिया ओपी पुलिस को दी गई। ओपी पुलिस घटनास्थल पहुंच शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की छानबीन शुरू कर दिया।

कनरिया ओपी के प्रभारी ओपीध्यक्ष ज्योति कुमार से पुछे जाने पर बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। हत्या के कारणों का स्पष्ट खुलासा नहीं हुआ है। पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर छानबीन कर रही है।

मक्का फसल बढ़ते ही अपराधिक घटनाओं में हुई वृद्धि – कालांतर से ही कोसी दियारा में मक्का की बड़े पैमाने पर खेती की जाती है। यही मक्के बड़े बड़े फसल अपराधियों का शरणस्थली बनती रही है। चुंकि मक्के की बड़ी फसलों में अपराध कर्मी बड़े आराम से विचरण करते हैं।

हाल के दिनों में देखा जा रहा है कि जब से मक्के की फसल बड़ा हुआ है। कई हत्या की घटना दियारा में घट चुकी है। हाल के दिनों में जो घटना घटित हुई है उसमें कनरिया ओपी क्षेत्र के कठडुमर पंचायत के दह बाजार में एक तीन माह की गर्भवती महिला की हत्या शव को जला दिया गया।

उसके बाद चिड़ैया ओपी क्षेत्र के चानन पंचायत के सहुरिया बसाही से एक 6 वर्षीय बच्ची की हत्या मक्के के खेत में कर दिया गया था। वहीं बेलबारा वार्ड नं 12 में 18 वर्षीय युवती का शव गेहूं के खेत से मिला। युवती की हत्या कर गेहूं खेत में फेंक दी गई थी। ये सब हाल के दिनों में घटित घटना है।