आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में तोड़फोड़ कर मुआवजे की मांग पर अड़े रहे

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती : सहरसा जिले के बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के एनएच 107 के सिमरी-बलवाहाट सड़क मार्ग के सरडीहा पंचायत के जमुनिया गांव के समीप रविवार की शाम तेज रफ्तार बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से 55 वर्षीय नरेश राय नामक ट्रेक्टर ड्राइवर की ऑन द स्पॉट मौत हो गई।

दुर्घटना बाद मौके का फायदा उठा ट्रक ड्राइवर व खलासी फरार हो गए वहीं मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर ट्रक में तोड़फोड़ कर मुआवजे की मांग करने लगे। घटना की सूचना पर बख्तियारपुर पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें : सड़क दुघर्टना में बाइक सवार बहनोई की मौत साला गंभीर रूप से जख्मी

वहीं घटना की जानकारी स्थानीय एसडीओ विरेंद्र कुमार एवं सीओ धर्मवीर चौधरी को दूरभाष पर दी। थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह व एसआई अम्बिका प्रसाद ने आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन वरीय पदाधिकारी के आने व मुआबजा हेतु आश्वासन देने की बात कह कर सड़क जाम समाप्त करने से लोगों ने इंकार कर दिया।

करीब दो घंटे तक चली सड़क जाम को सीओ धर्मदेव चौधरी ने बीस हजार रुपए देने का आश्वासन देकर समाप्त कराया। सीओ ने कहा अन्य उचित मुआबजा देने की प्रयास मृतक के परिजनो को किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : सहरसा : बलवाहाट के होनहार छात्र का गुजरात में सड़क दुघर्टना में मौत

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि जमुनिया गांव निवासी 55 वर्षीय नरेश राय घटना स्थल के समीप ही सड़क किनारे सैलून में से दाढ़ी बनाकर घर जाने हेतु बाहर सड़क की दिशा में निकला ही था कि सैलून से बस दो-तीन कदम की दूरी पर सिमरी से बलवाहाट की ओर जा रही बालू से लदा ट्रक ने कुचल दिया।

मृतक नरेश राय गांव से जाने वाली एक शादी के बारात दरभंगा जाने हेतु तैयारी के लिए सैलून में दाढ़ी बनाने के लिए गया हुआ था। ग्रामीणों की माने तो ट्रक चालक मोबाइल से बात करते हुए तेज रफ्तार से ट्रक चला रहा था।

ये भी पढ़ें : नशे में धुत बाइक सवार अज्ञात युवक की सड़क दुघर्टना में मौत

इधर मौत की खबर सुन मृतक के करीब पुत्र दीपक राय सहित उसके परिवार वालो का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। पुत्र दीपक राय रोते-बिलखते बार-बार बेहोश हो रहा था। मृतक ट्रेक्टर चालक था। गांव में ही गाड़ी चलाकर अपने परिवार का भ्रण-पोषण किया करता था। इसकी मौत से परिवार वालो पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा।

इस बावत थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मृतक के शव को पोस्टमार्टम कराने हेतु सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया गया है। बालू से लदा ट्रक बीआर 11 जीसी 3363 को अपने कब्जा में लेकर चालक की गिरफ्तारी सहित मालिक का पता लगाया जा रहा है।