सात निश्चय से नवनिर्मित सड़क की वजह से पानी निकाशी अवरूद्ध होने पर उत्पन्न हुआ समस्या


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अन्तर्गत बनमा-ईटहरी प्रखंड के घोड़दौड़ पंचायत के वार्ड नं एक में सात निश्चय योजना से नवनिर्मित पीसीसी सड़क बनने से पानी निकाशी अवरूद्ध हो जाने से परेशान महादलितों ने शुक्रवार को सड़क जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। 

सिमरी बख्तियारपुर के रंगिनियां चौक से तेलियाहाट जाने वाली सड़क को महादलितों ने होम पाईप सहित बांस बल्ला से करीब दो घंटों तक यातायात को अवरूद्ध कर दिया जिससे राहगीरों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। 

जाम कर रहे महादलितों का कहना था कि चुंकि सड़क उंचा कर ढ़लाई की गई जिससे हमलोगो का घर एवं आंगन नीचे हो गया उपर से सड़क बनने से जो बारिश का पानी आगे निकल जाता था वह अवरूद्ध हो गया लिहाजा बारिश का पानी हम लोगों के घर आंगन में लग गया है हमलोग परेशान हैं। अगर सड़क निर्माण के समय पानी निकाशी का हल निकाल लिया गया होता तो आज यह नौबत नहीं आती।जान बुझकर ऐसा किया गया जिससे हम लोग मजबूर हो कर आज सड़क जाम करना पड़ा। 

वहीं जाम की सूचना पर बनमा बीडीओ चन्द्रगुप्त कुमार बैठा एवं ओपीध्यक्ष प्रभाष कुमार ने जाम स्थल पहुंच प्रदर्शनकारी महादलित परिवार की शिकायत सुन जल्द समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया। इसके अलावे तत्काल में पंचायत सचिव व वार्ड सदस्यो को घर व आंगन में जमा बारिश की पानी से निजात दिलाने हेतु मिट्टी गिराने के निर्देष दिए जाने के बाद करीब दो घंटे के बाद सड़क जाम समाप्त हुआ और यातायात सुविधा बहाल हुआ।