वार्ड सदस्य के घर हुई पुलिस छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद

सहरसा से अनिल वर्मा की रिपोर्ट : इस वक्त की एक बड़ी खबर जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा ईटहरी प्रखंड क्षेत्र से सामने आ रही है जहां रसलपुर पंचायत के वर्तमान मुखिया अशोक यादव अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को ये सफलता मुखिया के करीबी एक वार्ड सदस्य के घर पुलिस छापेमारी में मिली है।

गिरफ्तारी के संबंध में एसपी कार्यालय की ओर से प्रेस नोट जारी किया गया है। जारी प्रेस नोट की मानें तो बनमा ईटहरी थानाध्यक्ष को ये गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के रसलपुर निवासी दुनीलाल यादव के पुत्र जय जय राम यादव के यहां अवैध हथियार का जखीरा हैं।

प्राप्त सूचना का सत्यापनोपरांत थानाध्यक्ष ज्योतिष कुमार पुलिस बलों के सहयोग से जय जय राम के यहां छापेमारी किया गया तो भारी मात्रा में हथियार व जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। बतौर प्रेस नोट छापेमारी के क्रम में एक देशी दोनाली बंन्दुक, एक राईफल, एक देशी कट्टा, दोनाली बंदूक का 25 जिंदा कारतूस, राइफल का 28 कारतूस, एक देसी कट्टा का कारतूस, दो बिंडोलिया बरामद किया गया।

इस छापेमारी के क्रम में रसलपुर पंचायत के मुखिया अशोक यादव व जय जय राम यादव को गिरफ्तार किया गया है।‌ प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बरामद हथियार में लाइसेंसी हथियार भी शामिल होने की बात सामने आ रही है। तत्काल पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दिया है।

वहीं दिनभर रसलपुर पंचायत के मुखिया अशोक यादव की गिरफ्तारी चर्चा का विषय बना रहा है। सुबह सबेरे से ही हर कोई इस छापेमारी व गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश में लगा रहा। यहां बताते चलें कि अशोक यादव इससे पूर्व जिला पार्षद भी रह चुका है। प्रखंड क्षेत्र में रसुकदार राजनेताओं में इसकी गिनती होती है। अब देखने वाली बात होगी कि आगे इस मामले में होता है क्या?