नेपाली पीएम के.पी. ओली व कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडियो के साथ मुलाकात में कई मुद्दों पर चर्चा


राजू लामा, काठमांडू। 


नेपाल के प्रधान मंत्री केपी शर्मा ओली और कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडू के बीच ऐतिहासिक रूप से बैठक संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुई थी। संयुक्त राष्ट्र महासचिव के बीच उनकी बैठक आयोजित की गई थी। दो नेता अपनी बैठक के दौरान एक दूसरे के बीच दिल से और खुले तौर पर अपनी अभिव्यक्ति साझा करते हैं।

कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रुडो ने आज सुबह उनकी बैठक के बारे में ट्वीट किया और कहा, “कनाडा और नेपाल लंबे समय से मित्र हैं – और आज सुबह, मैं अपने देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने और लोकतंत्र, सुशासन, आर्थिक के बारे में बात करने के लिए पीएम खड़गा प्रसाद शर्मा ओली से मुलाकात की। विकास, समावेश और समानता। ” विषय पर दोनों नेताओं ने चर्चा की।


उनकी बैठक के दौरान दो नेता विकास और समृद्ध पर द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के लिए सहमत हुए थे। नेपाल के प्रधान मंत्री ओली ने कहा, “दोनों देशों ने 1965 में राजनयिक संबंध स्थापित करने के बाद ऐतिहासिक उच्चस्तरीय बैठक के लिए मेरी बहुत खुशी है। उन्होंने पीएम कनाडा के ट्रूडो के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का अवसर व्यक्त किया।”

कनाडाई पीएम ट्रूडियो ने पहली बार दो नेताओं के बीच ऐतिहासिक उच्च बैठकों के बारे में अपना विचार व्यक्त किया और राजनयिक संबंधों, विकास और समृद्ध नेपाल पर आपसी द्विपक्षीय लाभ और ट्रस्ट की आशा की। नेपाल के पीएम ओली अब संयुक्त राष्ट्र के आम सम्मेलन में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क यात्रा में हैं।