मनिहारी एवं जेनरल स्टोर में लगी आग के कारणों का खुलासा नहीं


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती।


सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी प्रखंड के मुख्य बाजार स्थित दो दुकानों में सोमवार अहले सुबह लगी आग से लाखों की सम्पत्ति जलकर राख हो गया है। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। 

इस आगजनी की घटना में नगदी सहित करीब दस लाख रुपए की क्षति का आंकलन किया जा रहा है। 
आग इतना भयावह थी कि सुबह दमकल की गाड़ी पहुंची तो काबू पाया जा सका।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि तैलियाहाट बाजार निवासी पीड़ित विद्या सागर मोदी के जेनरल स्टोर व मनिहारी की दुकान में सोमवार की अहले सुबह करीब चार बजे के आसपास आग लगी। आग लगने के बाद आग की लपटे इतनी तेज थी कि देखते-देखते उसके घर सहित पड़ोसी भाई लालो मोदी के घर में भी आग लग गई। हालांकि इस अगलगी की घटना में पीड़ित दोनों परिवारों के पक्का मकान सुरक्षित रह गया। लेकिन दुकान व घर में रखा दुकान के बिक्री का नकदी 30 हजार, प्राइवेट कमिटी का नकद 1 लाख रुपये, मोटरसाइकल, ड्राइवरी लाइसेंस, पासबुक, सभी बच्चों का शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र, राशन कार्ड सहित कपड़ा, फ्रिज, एलसीडी, इनभाइटर वगैरह घर में रखा अन्य सभी सामान जल कर राख हो गया। 

इधर पीड़ित परिवारों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। वहीं इसकी जानकारी सीओ एवं ओपीध्यक्ष को आवेदन देकर उचित न्याय देने का प्रशासन से पीड़ित परिवारों के द्वारा गुहार लगाया गया है।
इस बावत सीओ अक्षयवट तिवारी ने पूछे जाने पर बताया कि मामले की जांच कर उचित कानूनी कार्रवाई किया जाएगा।