परिवार में चल रहा था जमीन विवाद,मासूम दादा के पास रात में था सोया


पुलिस हत्यारोपी चाची को हिरासत में ले कर रही है पुछताछ 


सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


सहरसा जिले के बनमा ईटहरी ओपी क्षेत्र के सहुरिया पंचायत स्थित एक छोटे से गांव ठढ़िया में पानी से भरे गड्ढे से एक तीन वर्षीय मासूम बालक का शव बरामद किया गया है। शव की पहचान उसी गांव के मो सज्जाद के पुत्र मो सजाबूल के रूप में की गई है।

मामले की सुचना पर पहुंची ओपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया गया है।


इस मामले में उस वक्त सनसनी मच गई जब मृतक मासूम की मां समदाना खातून ने पुत्र की हत्या कर पानी में डुबोने का आरोप अपनी बड़ी गोतनी मो इजहार आलम की पत्नी हसीना खातून पर लगा दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हसीना खातून को हिरासत में ले पुछताछ शुरू कर दिया है। 

वहीं पुलिस मृतक मासूम के मां समदाना खातून के फर्दबयान पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया है। घटना का कारण डीह की जमीन विवाद बताया जा रहा है।


घटना के संबंध में समदाना खातुन ने पुलिस को बताया कि मेरे पति कमाने हेतु दिल्ली गये हुए हैं। रविवार को हम अपने सबसे छोटे पुत्र मो इदूल  (दो माह) का डाॅक्टर से इलाज करवाने हेतु सहरसा चले गए थे। इसके अलावे अपने बड़ी पुत्री 5 वर्षीय नाजमीन खातुन और मृतक पुत्र मो सजाबूल को अपने ससुर मो शमसुद्दीन उर्फ भोला, मंझली गोतनी लाखो खातुन एवं ननद समसून खातुन के हवाले छोड़ कर सहरसा गये हुए थे। 

सोमवार की अहले सुबह सूचना मिली कि पुत्र मो सजाबूल को पानी में डूबा कर मार दिया गया है। यहां आने के बाद मंझली गोतनी और दादा वगैरह से पता चला कि रविवार की रात में मेरा मृतक पुत्र मो सजाबूल अपने दादा मो शमसुद्दीन के साथ दरवाजे पर सोया हुआ था। सभी करीब 11 बजे के आसपास रात में खाना वगैरह खाकर सो गया। थोड़ी देर बाद पता चला कि दादा के पास सोया मेरा पुत्र कही गायब हो गया है उसके बाद खोजबीन शुरू कर दिया गया लेकिन पुत्र नहीं मिला। सुबह उसकी लाश पानी में मिला।

पुलिस को दिए बयान में कहा कि ससुर ने बताया कि जब रात में पुत्र की खोजबीन कर रहे थे तो जिधर मृतक का शव मिला उस दिशा से बड़ी गोतनी हसीना खातुन को अकेले आता देखा गया। वहीं बड़ी गोतनी का दुल्हा व भेंसूर मो इजहार ने भी बताया कि मेरी पत्नी रात में मेरे पास नहीं थी। मेरी बड़ी गोतनी ही मेरे पुत्र को मार कर पानी में फेंक दिया।


ओपीध्यक्ष प्रभाष कुमार ने बताया कि मृतक की मां समदाना खातुन के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। आरोपी महिला हसीना खातुन को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं मृतक की शव को पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल सहरसा भेज दिया गया है।