सहरसा जिले के सोनवर्षा राज हटिया रोड की घटना


सहरसा : ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-


बिहार स्थित सहरसा जिले के सोनवर्षा राज थाना क्षेत्र हटिया रोड में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ। 


जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है। दरअसल एक घर में बने शौचालय के निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक की सेंटरिंग खोलने के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य मजदूर की हालत अभी गंभीर बनी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोनवर्षा राज गांव निवासी मो राजू आलम के घर में शौचालय के लिए पिछले दिनों सेप्टिक टैंक का निर्माण कराया गया था। इसी क्रम में रविवार को सेंटरिंग खोलने के लिए टैंक में सीढ़ी लगाकर एक मजदूर टैंक में उतरा। लेकिन जब वह वापस नहीं आया तो दूसरा टैंक के अंदर उतरा लेकिन वह भी वापस नहीं आया।


इस तरह से एक कर चार मजदूर टैंक में उतरे और विषाक्त गैस की चपेट में आ गए। काफी देर के बाद कोई बाहर नहीं निकला तो राजमिस्त्री बुद्विर विस्वास को कुछ सक हुवा और वो मदद के लिए चिल्लाने लगा आसपास के लोग जब इक्कक्ठा हुए तो माजरा समझ में आ गया।


मामले की सुचना स्थानिय पुलिस को देने के बाद पुलिस वहां पहुंची लेकिन टैंक के अंदर जाना सबके लिए मुश्किल लग रहा था फिर लगभग डेढ़ घंटे बाद प्राथमिक चिकित्सा केंद्र सोनवर्षा राज के एक एम्बुलेंस स्टाफ भरत कुमार ने अपने सूझ – बूझ और हिम्मत दिखाते हुए ऑक्सीजन मास्क लगा कर टेंक में प्रवेश किया और सबको बाहर निकाला।


मृतक में मुकेश शर्मा, मनोज विस्वास,सुजीत विस्वास, रूपेश विस्वास शामिल हैं वहीं अस्पताल में भर्ती सुशील विस्वास की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।
पुलिस पुरे मामले की छानबीन में जुट गई है।