मुख्यमंत्री की बैठक में उठाया जायेगा मामला,राज्य सरकार को करना है निर्णय : मंत्री

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) Brajesh Bharti

कोशी के डेंगराही व ओवरब्रिज मुद्दे को लेकर नितिन गडकड़ी से मुलाकात बाद दोनों नेताओं ने अब उत्तर बिहार के लिये वरदान साबित होने वाले एम्स अस्पताल की बातों के लिये केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात कर ज्ञापन सौंप जानकारी दी।

पूर्व जिप उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता रितेश रंजन, पूर्व जिप सदस्य प्रवीण आनंद ने कोसी मुख्यालय सहरसा में नया प्रस्तावित एम्स के निर्माण करने की मांग करते हुये कहा कि कोसी क्षेत्र सहरसा में एम्स की निर्माण हो जाने से जहा कोसी सहित सीमांचल के लोगो को सीधा लाभ मिलेगा, वही नेपाल में रह रहे बिहार के लोगो को भी लाभ मिलेगा।

एम्स निर्माण के लिये जो मानक चाहिये, वो सभी मानक सहरसा पुरा करता है। इनके लिए 217 एकड़ जमीन भी उपलब्ध है। जिनका प्रस्ताव भी राज्य सरकार को भेजा जा चुका है। भाजपा नेता प्रवीण आनंद ने कहा कि कोसी जैसे पिछड़े इलाके से लाखों लोग इलाज के लिये पटना एवं दिल्ली का रूख करते है, जिसके कारण पैसे की वरवादी, समय की हानि गरीब के साथ परेशानीयों का सामना करना पड़ता है। एम्स के निर्माण के लिये लोग एम्स निर्माण संघर्ष समिति के माध्यम से लोगो के द्वारा संघर्ष कर रहे है।
मंत्री ने दिया आश्वासन-स्वाथ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने इन लोगो की शिकायत को ध्यान से सुना। उनके बाद बताया कि बिहार में एक एम्स प्रस्तावित है। एम्स कहाँ बनेगा ये राज्य सरकार को फेसला करना है। वावजूद मुख्यमंत्री की बैठक में इस मामले को उठाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि वर्ष 2008 में कोसी की तबाही हमने टीवी पर देखा था। वहां एम्स का निर्माण होना चाहिये। आपलोगो को समस्या का समाधान करने का पूरा प्रयास किया जायेगा।