अनुमंडल क्षेत्र में हर हर महादेव से गुजांयमान रहा माहौल

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) Brajesh Bharti

महाशिवरात्रि के मौके पर सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के शिवालयों में हुआ हर-हर महादेव का जयघोष से वातावरण गूंजामान रहा।

विभिन्न शिवालयों में धतूरा, भांग, बेलपत्र व दूध से महादेव की पूजा हुई।वही शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ दिन भर बनी रही।

महाशिवरात्रि का त्योहार श्रद्धा व आस्था के साथ मनाया गया। सभी शिवालयों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। भक्तों में शिवलिंग पर जलार्पण करने की होड़ लगी रही। महिलाएं जलपात्र के साथ धतूरे का फूल, भांग, बेलपत्र, अगरबत्ती व धूप लिए शिव स्तुति करती मंदिर जाती रहीं।शिवरात्रि पर अधिकतर महिलाओं ने दिन भर का उपवास भी रखा। इस मौके पर मंदिरों की रंगाई-पुताई के अलावे उसे फूलों से आकर्षक ढ़ंग से सजाया गया था।

बिजली के झालरों से की गई सजावट काफी सुंदर लग रहा था। सभी मंदिरों में अहले सुबह से ही बज रहे शिवभजनों से माहौल भक्तिमय बना रहा।कई मंदिर समितियों की ओर से देवों के देव महादेव की बारात भी निकाली गई।जो अपने मंदिर से निकल कर बाजार का भ्रमण कर वापस मंदिर लौट गई। जिसमें शिव, पार्वती, हनुमान व भूत-प्रेतों के रूप में सजे-संवरे बच्चे आकर्षक दिख रहे थे।

मटेश्वर में उमड़ी अपार भीड़: 

सिमरी बख्तियारपुर के काठो पंचायत स्थित बाबा मटेश्वर धाम में 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा पर जलाभिषेक किया। मंदिर का पट खुलते ही जलार्पण के लिए लोगों की लंबी कतार लग गई, जो देर शाम तक बनी रही।बाबा मटेश्वर पर जलार्पण करने जिले सहित मधेपुरा, सुपौल व खगड़िया जिले से भी आए थे।श्रद्धालुओं की भीड़ को व्यवस्थित ढ़ंग से जलार्पण कराने में अनुमंडल प्रशासन के साथ मंदिर न्यास परिषद व स्थानीय युवक लगे रहे।

शिव भक्तमुन्ना भगत, सिकन्दर साह, राकेश पाल सहित सैकड़ों ग्रामीण युवक श्रद्धालुओं की सेवा में लगे रहे।गाड़ियों की लगी भीड़ को नियंत्रित करने में भी पुलिस के जवानों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।