सेवा आश्रम देश की धरोहर है इसे किसी कीमत पर बिकने नही देंगे : संघर्ष समिति

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के बहुचर्चित बापू आश्रम सह बलवाहाट ओपी जमीन विवाद प्रकरण एक बार फिर सुर्खिया बटौरने की ओर अग्रसर हो गया है।

 एकबार फिर से संधर्ष समिति ने जमीन मामले को लेकर आन्दोलन शुरू कर दिया है। सोमवार को बापू सेवा आश्रम बचाओं संघर्ष समिति के बैनर तले सर्वदलिय नेताओं ने धरना दिया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष विद्यानंद मिश्र की अध्यक्षता व समाजसेवी एस कुमार के संचालन में धड़हरा चौक स्थित धरना स्थल पर वक्ताओं ने सभा को संबोधित करते हुये कहां कि सन 1991-92 में तत्कालीन अंचलाधिकारी के मदद से रामशरण साल के पुत्र अशोक प्रसाद ने अपने नाम से बापू सेवा आश्रम की जमीन जो रकवा एक बीधा सात कट्ठा कायम करवा लिया। उस वक्त प्रखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष स्व शिवनंदन प्रसाद उर्फ फौदार यादव ने जमाबंदी रद्द करने के लिये अपील भी किया लेकिन राजनेतिक दबाब की वजह से जमाबंदी रद्द नही हुआ।

 वक्ताओंका कहना था कि यहां का बच्चा बच्चा जानती है कि यह जमीन बापू सेवा आश्रम की है। एक सोची समझी साजिश के तहत पूर्व विधायक अरूण कुमार यादव ने इस जमीन को अपने पत्नी के नाम रजिष्ट्री करवा देश के धरोहर के साथ खिलबाड़ करने का काम किया है जो गलत है।

सभा को भाजपा नेता रितेश रंजन,राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम,भाजपा नेता अजय कुमार सिंह,कांग्रेस प्रवक्ता कुमोद कुमार सिंह,संघर्ष समिति के अध्यक्ष इन्द्रेव यादव,राजकिशोर यादव,संजय पासवान,शिवेन्द्र पोद्दार,दीपक कुमार,ललन कुमार,मुकेश यादव,रामशरण यादव,सरफराज अहमद,अमर शुक्ला,संजय शर्मा,महेन्द्र राम,सज्जन मुखिया,ध्रुवदेव प्रसाद आदि मौजूद रहें।