कठडूमर घाट पर बनाने की मुहीम एक बार फिर होगा तेज

मध्य विद्यालय सुखासनी में हुई पूल निर्माण संघर्ष समिति की अहम बैठक में फैसला

सिमरी बख़्तियारपुर (सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

पूर्वी कोशी तटबंध के अंदर कठडूमर घाट पर पुल निर्माण की मुहीम एक बार फिर तेज होगा। जब तक पुल निर्माण कार्य शुरू नही किया जायेगा तब यहां के लोगों पोलियो अभियान व वोट का बहिष्कार करेगी।

शुक्रवार को मध्य विद्यालय सुखासनी में पुल निर्माण संधर्ष समिति की एक अहम बैठक आयोजित कर अहम निर्णय लिया गया। बैठक में कहा कि पूल का निर्माण नही हुआ तो पोलियो एवं वोट का बहिष्कार किया जायेगा। घोघसम पंचायत के मध्य विद्यालय में आयोजित बैठक में पूल निर्माण संघर्ष समिति के लोगो ने एक स्वर में कहा कि आजादी के 70 साल बाद भी तटबन्ध के अंदर निवास कर रहे लोगो का विकास नही हुआ है।

जहां अन्य स्थानों के लोग डिजिटल दुनिया की बात कर रहे है, वही तटबन्ध के लोग मूलभूत सुविधाओं से भी पूरी तरह से बंचित है। राजनीतिक दल के लोग हमलोगों को सिर्फ वोटबैंक की तरह इस्तेमाल किया है। आज भी लोगो को पीने का साफ पानी नही मिल रहा है। लोग कुपोषित की जिंदंगी जी रहे है।

कोशी तटबन्ध के अंदर के लोगो को तब ही विकास हो पायेगा जब कोसी नदी में पूल बन जाएगा एवं कोशी दियारा के लोगो को आवागमन की सुविधा बहाल होगी। बैठक में उपस्थित लोगों ने कहा कि अब आने वाले समय मे जब तक सरकार कठडूमर घाट में पूल निर्माण कार्य की शुरआत नही करती है हमलोग पोलियो का बहिष्कार करेंगे। हमलोगों का बच्चा अब पोलियो का खुराक नही पियेगा। इसनके अलावे आने वाले समय मे वोट का पूरे ताकत से बहिष्कार करेंगे।

भूमि यादव एवं ब्रह्मदेव यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में रणविजय सिंह, रायगीर प्रसाद, रामोतार यादव, सरपंच बैजू यादव, पंकज कुमार सिंह, भगवान प्रसाद सिंह, मनोज सिंह, दिनेश यादव, मिथुन सिंह, सुमित सिंह, अनुज कुमार यादव, शंकर यादव मनोज कुंअर सहित इलाके के कई लोग उपस्थित थे।