टेब,मोबाईल व वायोमेट्रीक मशीन व अन्य कागजात भी लूटा

बनमा-ईटहरी-सोनवर्षाराज पथ के बादशाहनगर पुल के समीप दिया घटना को अंजाम

तीन की संख्या में थे हथियार बंद मोटरसाईल सवार अपराधी

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

बख्तियारपुर पुलिस सर्किल क्षेत्र के बनमा ओपी के बनमा-सोनवर्षाराज पथ के बादशाहनगर पूल के समीप मंगलवार को बैखौफ हथियार बंद मोटरसाईल सवार तीन अपराधीयों ने दिनदहाड़ें भारत फाइनेंसील इनक्लुजन लिमिटेड कंपनी के कलेक्सन एजेंट से लगभग डेढ़ लाख रुपए लूट कर फरार हो गया।

पीड़ीत एजेंट सिकेन्द्र कुमार

पीड़ीतयुवक सिकेन्द्र कुमार सिमरी बख़्तियारपुर शर्मा चौक स्थित भारत फाइनेंस कंपनी में कार्यरत वसूली एजेंट था। बनमा ओपी में उन्होनें बताया कि चार जगह से ग्रुप मीटिंग कर अंतिम ग्रुप मीटिंग प्रियनगर में कर वापस बनमा गांव के रास्ते सिमरी बख़्तियारपुर जा रहा था। बादशाहनगर पूल से थोड़ा आगे आने पर विपरीत दिशा से आ रही मोटर साईकल पर सवार तीन युवक ने हथियार दिखा कर 1 लाख 45 हजार 386 रुपए, बेग, मोबाइल,टेब लूट लिया।

पीड़ितसिकेन्द्र कुमार जो कटिहार ज़िले के प्राणपुर प्रखंड के रहने वाला है ने बताया कि कंधा में लटके बेग सहित ले लिया वही सैमसंग एंड्राइड मोबाइल जिसका नंबर 8507814346 था, एवं मोबाइल टेबलेट, एस्केनर,  लूट लिया। पीड़ित युवक ने पुलिस को बताया कि जब हम अपनी जान का गुहार लगाये तब जाकर मुझे छोड़ा। लूट की जानकारी सिकेन्द्र ने भारत फाइनेंस कंपनी के सिमरी बख़्तियारपुर स्थित कार्यालय के मैनेजर ओमप्रकाश को सूचना दिया। उनके बाद ओमप्रकाश ने थाना पहुच प्राथमिकी के लिये आवेदन दिया। 
क्याहै फाइनेंस कंपनी- 

भारत फ़ायइनेंस कंपनी एक बैंक की तरह कार्य करता है। गांव में महिलाओं की समूह बनाकर एक केंद्र खोलते है। उसमें प्रत्येक महिला को 20 से 24 हजार रुपए देते है। उनका सप्ताह में एक बार क़िस्त से रुपए लेते है। एसकेएस फाइनेंस सिमरी बख़्तियारपुर के अलावे सलखुआ, बनमा एवं सोनबरसा राज तक का कार्य क्षेत्र है। इस समय लगभग ढाई सौ सेंटर है। एक सेंटर में काम से कम 50 महिला है। भारत फ़ायइनेंस लगभग अनुमंडल में करोड़ो की कारोबार कर रही है।

           क्या कहते है बनमा ओपी प्रभारी- 

बनमा ओपी प्रभारी प्रभाष कुमार ने बताया कि पहली नजर में ये लूट संदिग्ध लग रहा है। चूंकि आवेदनकर्ता सिकेन्द्र कुमार हर बार अलग अलग तरह का ब्यान दे रहा है। घटना स्थल के समीप एक महिला से हमने पूछा तो महिला ने हथियार दिखाने की बात को झूठ कहा। पुलिस पूरी मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही पूरी तरह से मामला उजागर हो पायेगा।