शौचालय में एक हजार तो आवास में 25 हजार की राशि की गई फिक्स

नप के वार्ड नं 14 के पार्षद सकील आलम पर महादलित लाभुकों ने लगाया आरोप

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के महादलित लाभुकों से खुले आम शौचालय व आवास निर्माण में वार्ड पार्षद घुस मांग रहें हैं इतना ही नही घुस की राशि भी फिक्स कर रखी गई है। आवास योजना के लिये पच्चीस हजार तो शौचालय के लिये एक हजार की राशि निर्धारित हैं।

यह वाक्या नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर के वार्ड नं 14 का है। यहां के वार्ड पार्षद सकील आलम व सहायक पर लाभुकों ने कार्यादेश व फोटो ग्राफी के नाम पर अबैध उगाही का आरोप लगाते हुये लिखित शिकायत अनुमंडलाधिकारी सहित कार्यपालक पदाधिकारी को प्रेषित किया हैं।

इस संबंध में वार्ड पार्षद सकील आलम के मोबाईल पर सम्पर्क करने की कोशिश की गई तो रिंग होने के बाबजूद फोन रिसिव नही हुआ।
प्रेषित आवेदन में महादलित लाभुक बिरंची राम,रिंकू देवी,शंभु राम,रीता देवी,गुड़िया देवी,रूणा देवी,मीणा देवी,चन्देश्वरी राम,बंदना देवी,मीरा देवी आदि ने आरोप लगाया है कि यहां के वार्ड पार्षद सकील आलम खुले आम शहरी आवास योजना के कार्यादेश देने के नाम पर पच्चीस हजार रूपये की मांग करता है वही शौचालय के स्वीकृति के नाम पर एक हजार रूपये की मांग करता है जो राशि नही देता हैं उसको लाभ से रोक दिया जाता है। इस काम में कार्यालय कर्मी का भी सहयोग रहता हैं।

प्रेषित आवेदन के एक लाभुक बिरंची राम का कहना है कि उसका सभी कागजात से पूर्ण फाईल तैयार है लेकिन अभी तक उसको कार्यादेश नही निर्गत नही किया जा रहा हैं। वही प्रेषित आवेदन में कहा गया है कि जिस व्यक्ति का मकान निर्माण शुरू हो गया है उसके फोटोग्राफी के नाम पर पांच सौ की राशि ली जा रही हैं। वही सहायक के द्वारा निर्माण में सही सलाह नही दिया जा रहा हैं ताकि आगे अबैध रूप से राशि की वसूली की जा सके।