सर्वदलीय नेताओं ने जमीन बचाओं संघर्ष को दिया व्यापक रूप

किसी भी सुरत में जमीन को वापस करना होगा : संघर्ष समिति

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अनुमंडल क्षेत्र के बलवाहाट स्थित बापू सेवा आश्रम सह बलवाहाट ओपी विवादित जमीन मामला अब धीरे धीरे जनसंघर्ष का रूप लेने लगी हैं। जमीन को बचाने के लिये आन्दोलन की शुरूआत होने के साथ इस संघर्ष को व्यापक रूप देने की भी रणनिति तैयार की गई हैं।

धरना को संबोधित करते रितेश रंजन व मंच पर विराजमान अन्य नेतागण

बुधवार को बापू सेवा आश्रम बचाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में धर्मू चौक स्थित बगीचा में एक दिवसीय घरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।

जिसमें सर्वदलीय जनप्रतिनिधीयों व क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया।राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम की अध्यक्षता व भाजपा नेता एस कुमार के संचालन में आयोजित की गई।

वहीं इस घरना को संबोधन में राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम , कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विद्यानंद मिस्श्र , भाजपा नेता अरविन्द कुमार सिंह , रितेश रंजन , प्रवीण आनंद ने एक स्वर में पूर्व विधायक का यह ब्यान कि जमीन कागजात से होता है को खारिज करते हूये कहा कि बापू सेवा आश्रम की जमीन का कागजात स्थानिय प्रशासन खोजे क्योकि किसी भी सार्वजनिक व सरकारी जमीन व सम्पति की रखवाली उनका काम हैं।

धरना में शामिल लोग

सिमरी बख्तियारपुर का एक-एक बच्चा व बूर्जूग जानता है कि वह जमीन बापू सेवा आश्रम की है जिस पर वर्षो से बलवाहाट ओपी संचालित हैं। ऐसे किसी भी व्यक्ति विशेष द्वारा रजिष्ट्री करवा कब्जा जमाना असंभव हैं।

सभी वक्ताओं ने कहां कि स्थानिय प्रशासन की मिलीभगत से पूर्व विधायक अपने कार्यकाल में ही इस कारगुजारी को अंजाम दिया है जबकि बापू सेवा आश्रम जो अजादी से पूर्व की है यह हमारी धरोहर है।
यहॉ के सम्मानित विधायक रहें अरूण यादव ने अपने पांच वर्षो के  कार्यकाल में ही इस आश्रम की जमीन पर गिद्ध दृष्टि डाल रजिष्ट्री करवाने का काम किया। इसका जबाव उन्हें यहॉ की जनता को देना होगा और किसी भी कागजात से हमें कोई फर्क नहीं पड़ने वाला यह बापू सेवा आश्रम की जमीन थी है और रहेगी।

संघर्ष समिति का बैनर

वही मंच से ही इस आन्दोलन को आगे बढ़ाते हुये व्यापक संघर्ष का रूप दिया गया जिसमें गुरूवार को चपरांव चौक पर पूर्व विधायक व प्रशासन का पुतला दहन कार्यक्रम किया जायेगा।

वही शुक्रवार को कारूबाबा स्थान धरहड़ा चौक पर एवं शनिवार को पंचमुखी मंदिर सरौंजा के प्रांगण में सम्पीडन कार्यक्रम आयोजित की जायेगी।

वही 20 तारिख को सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन चौक से दिन के 11 बजे बापू सेवा आश्रम बचाओं संघर्ष समिति के तत्वाधान में मार्च निकाल अनुमंडल मुख्यालय तक पहुंच प्रशासन को स्मार पत्र सौंपा जायेगा।

बापू की तस्वीर

आज के कार्यक्रम में राजद जिलाध्यक्ष जफर आलम, कांग्रेस जिलाध्यक्ष विद्यानंद मिश्र, भाजपा नेता रितेश रंजन, भाजपा नेता प्रवीण आनंद, भाजपा नेता अरबिंद सिंह, भाजपा नेता अजय सिंह, भाजपा नेता शिवेंद्र कुमार सिंह उर्फ एस कुमार, राजद प्रखंड अध्यक्ष हेलाल अशरफ, कांग्रेस नेता महबूब आलम, सीपीआई के मजदूर यूनियन अध्यक्ष सज्जन मुखिया, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष इम्तियाज अंजुम, राजद नेता रणवीर यादव, नौशाद आलम,गोपाल शर्मा,कुमार आनंद,राजकिशोर सिंह,ल लक्ष्मीकांत शर्मा,ललन यादव,मुकेश यादव,मुकेश भगत,निर्मल ठाकुर, सहित अन्य शामिल थे।

विवादित जमीन

यहां बताते चले कि बलवाहाट स्थित ओपी सहित दोनो ओर की खाली जमीन पर पूर्व विधायक के द्वारा पीलर डाल धेराबंदी व मिट्टी भराई से आक्रोशित विभिन्न दलों के जनप्रतिनिधीयों ने रविवार ओपी का घेराव कर जमकर नारेबाजी करते हुये बबाल काटा। प्रदर्शन कर रहें जनप्रतिनिधीयों का कहना था कि जान बुझ कर एक साजिस के तहत पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव ने उक्त जमीन का केवाला करवा अधिकारीयों की मिलीभगत कर जमीन का जमाबंदी कायम करवा रसीद कटवा अब जमीन पर कब्जा करने की नियत से पीलर डाल धेराबंदी कर मिट्टी भराई कार्य व खेतीबारी शुरू कर दिया है।