उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोबारकपुर में कार्यक्रम कर की गई घोषणा

सिमरीबख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

स्वच्छ भारत अभियान के तहत अनुमंडल क्षेत्र का तीसरा पंचायत मोबारकपुर शनिवार को खुले से शौच मुक्त घोषित कर दी गई।

उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोबारकपुर में आयोजित पंचायतस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में अनुमंडल पदाधिकारी सुमन प्रसाद साह एवं जिला परिवहन पदाधिकारी राजीव कुमार ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि आप सभी के मेहनत से आज मोबारकपुर पंचायत खुले में शौच से मुक्त हो पाया है। आपकी मेहनत और जागरूकता को देख दूसरे पंचायत भी प्रेरित होंगे।

इनलोगो ने कहा कि पंचायत की मुखिया रेणु देवी इस कार्य को अंजाम तक पहुंचाने के लिये बधाई की पात्र है।मुखिया जी की प्रशंसा करते हूये कहा कि जिस लगन और मेहनत के साथ आप सभी के घरों में शौचालय निर्माण किया गया है, उसी तरह आप सभी शौचालय का उपयोग तथा रख रखाव करें। सरकार ने आपको एक सही राह की ओर अग्रसारित किया हैं । इसके लिए सभी आगे आएं।

प्रखंड विकास पदाधिकारी विभेष आनंद ने भी कहा कि यह अच्छी बात है कि मोबारकपुर पंचायत खुले मे शौच मुक्त पंचायत बन गया है। आप सभी शौचालय का उपयोग करें।

मुखिया संघ के अध्यक्ष मिथिलेश विजय ने कहा कि आज बहुत खुशी का समय हैं आज सलखुआ प्रखण्ड का पहला पंचायत मोबारकपुर ओडीएफ घोषित हो गया है। अब यह कार्य निरंतर आगे बढ़ते रहेगा। उन्होनें ने जो प्रोत्साहन राशि दी जाती है वह आज के समय में बहुत कम है इस राशि में इजाफा की जरूरत हैं। प्रशासन इस ओर ध्यान दे

अग्निशामक पदाधिकारी,जिप सदस्य श्यामली देव,गयानंद मुक्तिबोध,ब्रजेश कुमार बायलोज,हरेवा मुखिया रमण कुमार , अवधेश कुमार,पूर्व सरपंच मेराज आलम, दिवाकर कुमार ,मो मंजूर आलम , रूपेश कुमार ,कर्मवीर कुमार ,अरफा नूरी , अभिनाश कुमार , संतोष कुमार चौधरी ,मो मसूद आलम , प्रमोद पंडित  सहित सभी वार्ड सदस्य मौजूद रहें ।