सिमरी बख्तियारपुर के जलकरों पर धारा 144 लागू

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के विभिन्न जलकरों पर भादवि की धारा 144 लागू रहने के बाबजूद सोमवार की रात्रि एक जलकर में जहर डाल करीब 50 मन जिसकी लागत तीन लाख रूपये आंकी जा रही हैं का मछली मार लिया गया है।

इस संबंध में सिमरी बख्तियारपुर मत्सस्यजीवि सहयोग समिति के महामंत्री माधुरी देवी ने बख्तियारपुर थाना को लिखित आवेदन देकर कार्यवाही की मांग की हैं।

महामंत्री माधूरी देवी ने दिये गये आवेदन में कहीं है कि सोमवार की रात तुलसीयाही गांव स्थित तिलावे जलकर में  राजेश यादव , पप्पू यादव ,सुबोध मुखिया ,दूर्बल मुखिया  और इंदल साह ने जहर देकर करीब 50 मन मछली मार लिया जिसका कीमत करीब तीन लाख रूपया है। उन्होनें ने कही है कि इससे पूर्व भी इस प्रकार का काम उपरोक्त लोगो के द्वारा किया गया है। लेकिन कोई कार्यवाही नही की गई है।

वही इस संबंध में बख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणबीर कुमार से पुछे जाने पर बताया कि दिये गये आवेदन के आलोक में एसआई निजामउद्दीन को मामले की जांच के लिये लिखा गया है। दोषी पाये जाने पर अग्रतर कार्यवाही के लिये मत्सस्य विभाग को लिखा जायेगा।

यहां बताते चलें कि पूर्व मंत्री और वर्तमान मंत्री के बीच उत्पन्न विवाद को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा 144 धारा लगाकर सिमरीबख्तियारपुर प्रखंड के सभी जलकरों के शिकारमाही पर रोक लगा दिया गया ।