महंगी लग्जरी गाड़ी में तस्कर नेम प्लेट लगा पुलिस को देती हैं चकमा

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती।

बिहार में लगभग डेढ़ साल से शराबबंदी लागू है। यह नीतीश सरकार का मेन मुद्दा भी रहा है। जब मुख्यमंत्री महागठबंधन में थे तब भी वे शराब के खिलाफ अभियान चलाये हुए थे और जब वे एनडीए में आ गये हैं, तब भी इसे लेकर अपनी कमर कसे हुए हैं। लेकिन तस्कर हैं कि वे अपने धंधे से बाज नहीं आनेवाले हैं। कड़ाई होती है तो तस्कर बस अपना ट्रेंड कर लेते हैं।

जप्त कार के पीछे लिखा बिहार सरकार

शराब तस्कर एक बार फिर अपना ट्रेंड बदल लिया है। वे नये हथकंडे अपना कर पुलिस प्रशासन की आंखों में धूल झोंक रहे हैं। कहीं पुलिस टाइट हो रही है तो इस तरह के मामलों का खुलासा हो रहा है।खुलासे में ये बातें भी सामने आ रही अब तस्कर लग्जरी वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं।वाहनों को देख कर कोई सोच भी नहीं सकता है कि इतनी कीमती गाड़ियों से कोई शराब की भी तस्करी कर सकता है।

गिरफ्तार तस्कर

लेकिन यही सच है। इन दिनों तस्कर लग्जरी वाहनों से शराब की तस्करी कर रहा है।राज्य के कोई ऐसा जिला नही है। जहां आये दिन लग्जरी वाहनों से शराब नही पकड़ाया हो । हर जगह अब लग्जरी वाहनों से शराब की तस्करी हो रही है। इसके साथ पीने-पिलाने का भी खेल लग्जरी वाहनों में चल रहा है, ताकि महंगी गाड़ी देख कर कोई इस पर शक न करे।

देशी शराब की गिनती करते पुलिस कर्मी

मंगलवार को रानीबाग से पुलिस ने बिहार सरकार लिखी मारूती ओल्टो कार से पौने दो सौ लीटर लगभग 881 पाउच बरामद किया है। पुलिस गाड़ी मालिक सहरसा निवासी सांतु कुमार के संबंध में पुरा ब्यौरा खंगाल रही हैं। हलांकि सिमरी बख्तियारपुर डीएसपी अजय नारायण की माने तो अब पुलिस ऐसे वाहनों पर अपनी पैनी नजर रखी है। जिसका नतीजा है कि ये खेप बरामद हुआ है।