र्योदय से पूर्व एवं सूर्यास्त के बाद नाव का परिचालन बंद रखे 

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

प्रखंड के ई-किसान भवन में गुरूवार को प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों नाविकों एवं नाव मालिको का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित ने किया।कार्यक्रम में  क्षेत्र के नाविक, सहकर्मी एवं नाव मालिको को मास्टर ट्रेनर मनोज राम के द्वारा एक दिवसीय ट्रेनिंग दिया गया।इस मौके पर सीओ ने कहा कि प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य नौका का सुरक्षित संचालन, जान – माल की अधिकाधिक सुरक्षा और नाव परिचालन के तरीकों को समझना है।

उन्होंने कहा कि नाव का निबंधन होना अनिवार्य है।इसके साथ ही नाव पर क्षमता से अधिक व्यक्तियों को ना बैठाये।उन्होंने कहा कि सूर्योदय से पूर्व एवं सूर्यास्त के बाद नाव का परिचालन बंद रखे।वही मास्टर ट्रेनर मनोज राम ने कहा कि नाव पर सुरक्षा ट्यूब, फर्स्ट ऐड बॉक्स आदि की व्यवस्था अनिवार्य है।

इस मौके पर अनुज कुमार यादव, पशुपति यादव, बमबम यादव, सुनील यादव, उदय यादव, पप्पू यादव, दीपलेश, सनोज यादव, अरुण तांती, बेचू यादव, तुलो सादा, बबलू कुमार, विजल चौधरी, दिनेश सिंह, उमाकांत चौधरी, रामदुलार राय, दौलत राय, मंटू राय, महेंद्र यादव, सावन सहित अन्य नाव मालिक व नाविक मौजूद थे।