मुखिया जी की भी नही चलती इस आवास सहायक के सामने

वरीय अधिकारीयों से मुखिया ने की कार्यवाही की मांग

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

अब इसे आवास सहायक की दबंगई कहें या फिर प्रशासन की कमजोड़ी, एक आवास सहायक सरेआम आवास स्वीकृति व भुगतान के नाम पर लाभुकों से घुस का रूपया मांगने लगा है। इतना ही नही पंचायत के मुखिया जी भी इस बात से परेशान हो वरीय अधिकारीयों से पत्राचार कर सहायक पर कार्यवाही करने की मांग कर रहें हैं।

मामला सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के ईटहरी प्रखंड अंतर्गत सहुरिया पंचायत का है यहां के ग्रामीण आवास सहायक अबू बकर के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में सरेआम लाभुको से स्वीकृति व भुगतान से पूर्व ही पैसे की मांग करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

इसको लेकर सहुरिया पंचायत के मुखिया मंजूदल हसन के द्वारा ग्रामीण आवास सहायक पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए स्थानीय पदाधिकारी में बीडीओ, एसडीओ सहित जिला विकास आयुक्त को आवेदन देकर उचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग किया गया है।

वरीय अधिकारीयों को प्रेषित पत्र में मुखिया मंजूदल हसन ने कहा है कि पंचायत का आवास सहायक अबुबकर विगत चार वर्षों से इसी पंचायत में कार्यरत है तथा अपनी पूर्ण मनमानी वो कर्त्तव्यहीनता पर ऊतारू है। इनकी लापरवाही वो मनमानी के कारण सरकारी योजनाओं के वाजिब लाभ से पंचायत वो ग्राम लाभुक वंचित रह रहे हैं। इनके द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति वो भुगतान से पूर्व लाभुको से सरेआम रूपेय पैसे की मांग किया जाना आमवात है नहीं देने पर जानबूझकर विलंब कर अड़ंगा लगाया जाता है।

वहीं उन्होंने आवेदन में कहा है कि ग्रामीण आवास सहायक के द्वारा सरेआम कहा जाता है कि मुझे अनुमंडल तक कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा क्योंकि जो भी करेगा जिला विकास आयुक्त द्वारा ही किया जा सकेगा। जिसको जो करना है करे। इनकी मनमानी वो धांधली से पंचायतवासी काफी परेशान है तथा सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित रह रहे हैं। जिस कारण सरकारी योजना अपना मूल रूप नहीं ले पा रहा है।

वही अपने उपर लगे आरोप को ग्रामीण आवास सहायक अबुबकर ने कहा है कि सभी आरोपो बेबुनियाद व मनगढंत है जानबूझकर मुझे फंसाने की कोशिश की जा रही है।

वही इस बावत बीडीओ नूतन कुमारी ने बताया कि मेरे पास अभी आवेदन नहीं आया है। आवेदन आने के बाद मामले की जांच किया जाएगा। दोषी पाए जाने पर उचित कानूनी कार्रवाई किया जाएगा।