सर्वदलीय बैठक कर प्रतिनिधियों ने पूर्व विधायक पर जमीन अबैध रूप से रजिष्ट्री करवा लेने का लगाया आरोप

आक्रोशित जनप्रतिनिधीयों ने बलवाहाट ओपी पर प्रर्दशन कर काटा बबाल

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट :-

बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के बलवाहाट स्थित ओपी सहित दोनो ओर की खाली जमीन पर पूर्व विधायक के द्वारा पीलर डाल धेराबंदी व मिट्टी भराई से आक्रोशित विभिन्न दलों के जनप्रतिनिधीयों ने रविवार ओपी का घेराव कर जमकर नारेबाजी करते हुये बबाल काटा। प्रदर्शन कर रहें जनप्रतिनिधीयों का कहना था कि जान बुझ कर एक साजिस के तहत पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव ने उक्त जमीन का केवाला करवा अधिकारीयों की मिलीभगत कर जमीन का जमाबंदी कायम करवा रसीद कटवा अब जमीन पर कब्जा करने की नियत से पीलर डाल धेराबंदी कर मिट्टी भराई कार्य व खेतीबारी शुरू कर दिया है।

इनलोगो का कहना है कि 29 जून 1943 ई में तत्कालीन जमींदारी ने 12 आना के टिकट सटे पेपर पर परवानी के माध्यम से बापू सेवा आश्रय के नाम पर तत्कालीन आश्रम के केयर टेकर तेघरा निवासी राम शरण प्रसाद को प्रवानगि निर्गत किया गया था।
उस जमीन पर वर्षो तक चरखा से सुट काटने व झंडोत्तोलन का कार्य किया जा रहा हैं। पच्चीस वर्षो से ओपी वहां चल रही हैं जो सर्वविदित है। पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव ने अपने प्रभाव का गलत फायदा उठा उक्त जमीन की रजिष्ट्री करवा जमाबंदी कायम कर अब हरपने की मंसा से ये किया है। जो हमलोग नही होने देंगे।

प्रदर्शन की सुचना पर डीएसपी सिमरी बख्तियारपुर अजय नारायण यादव ओपी पहुंच जनप्रतिनिधीयों के शिष्टमंडल से मिल पुरी मामले की जानकारी ले तत्काल काम पर रोक लगाने का आश्वासन देने पर सभी लोग माने।

इससे पूर्व धरहरा चौक स्थित कारू बाबा स्थान प्रागंण में एक सर्वदलीय जनप्रतिनिधीयों व ग्रामीणों की बैठक की गई जिसकी अध्यक्षता पूर्व जिप उपाध्यक्ष सह भाजपा नेता रितेश रंजन व संचालन एस कुमार ने किया ।

 बैठक में सर्वसम्मति से बापू सेवा आश्रम बचाओ संघर्ष समिति का गठन करते हूये एक स्वर में बलवाहाट धरहरा चौक स्थित बापू सेवा आश्रम जो अजादी से पूर्व है यह हमारी धरोहर है जिसे पूर्व विधायक डा अरूण कुमार अपने पत्नी के नाम से दबंगई से लिखावा लिया और बलपूर्वक स्थानिय प्रशासन के सहयोग कब्जा कर लिया है हम सर्वप्रथम उक्त जमीन पर हो रहें कार्य पर रोक की मांग करते हैं और कहा कि हमलोग इस मामले को लेकर जिलाधिकारी से मिलकर इस धरोहर को बचाने हेतु इससे अवगत कराकर उचित करते हूये एक कमिटि का गठन कर दुध का दुध पानी का पानी कर जमाबंदी खारिज करने की मांग करेंगें और इसका मामले को लेकर 23 दिसम्बर को बापू सेवा आश्रम प्रागंण में एक दिवसीय घरना प्रदर्शन करेंगें।

हलांकि उपरोक्त मामले पर जब पूर्व विधायक से पुछा गया तो उनका कहना है कि कोई भी जमीन कागजात से होता है ना की राजनेतिक से। एक साजिस के तहत कुछ लोग इस मामले को तुल देना चाहते है जो गलत है। अगर बापू सेवा आश्रय के नाम कोई कागजात है तो दिखावे।बेवजह मामले को हवा देने का काम नही करें। मैने जमीन अपनी पत्नी के नाम केवाला से प्राप्त किया है। जिसका जमाबंदी व अद्धतन लगान रसीद है।

वहीं इस बैठक में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विद्यानंद मिस्श्र , राजद के जिलाध्यक्ष जफर आलम , भाजपा नेता अरविन्द कुमार सिंह, राधाकांत सिंह  , राजद प्रखंड अध्यक्ष सैयद हैलाल अशरफ , कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष इम्तियाज अंजूम , सीपीआई के सज्जन मुखिया ,राजद युवा अध्यक्ष रणवीर यादव , अजय कुमार सिंह ,विजय कुमार यादव ,लक्ष्मीकांत शर्मा ,हीरा यादव ,महबूव आलम ,नौशाद आलम , मुकेश यादव ,नईम साहब ,अजय यादव सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहें ।