बिहार के 101 रकक्तदानी को पटना में किया गया सम्मानित

सिमरी बख्तियारपुर (सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

पटना में सम्मान ग्रहण करते विष्णु

नये युग में सोसल मिडिया से रत्क्तदान के प्रति मुहिम की शुरूआत करने वाले सिमरी बख्तियारपुर के एक लाल मुख्य बाजार निवासी उमेश प्रसाद का पुत्र विष्णु कुमार का यह मुहिक कई लोगों को समय पर खुन उपल्बध करा जान बचाने का काम कर रहा हैं।
इस लाल के इस मुहीम को महत्व देते हुये पटना में आयोजित एक कार्यक्रम सम्मानित करने का काम किया गया है।

युवाओं को रक्तदान के महत्व समझाते

मानव की सेवा के लिये चौबीसों घंटे तैयार रहने वाले रक्तवीरों को नव्याकृति सोशल फाउंडेशन (बिहार, पटना) द्वारा आयोजित रक्तदाता सम्मान समारोह 2017 में सहरसा से रक्तदानी-महादानी अभियान के संचालक विष्णु कुमार एवं अभियान के सक्रिय सदस्य राजन कुमार को सामाजिक कार्य,विशेष रूप से रक्तदान के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिये प्रशस्ति पत्र और फलदार पेड़ देकर सम्मानित किया गया।

रक्तवीरों से रक्तदान कराते

साथ ही बिहार के कोने-कोने से आये 101 रक्तदाताओं ओर सामाजिक कार्यकर्ताओं  का सम्मान किया गया।इस मौके पर विष्णु कुमार ने कहा कि  बहुत जल्द हमारी टीम नेत्रदान और देहदान के लिये भी लोगों को जागरूक करेगी।रक्तदानी महादानी की पूरी टीम ने नव्याकृति सोशल फाउंडेशन के संस्थापक अरविन्द कुमार साहू, वरीय सदस्य  पियूष कुमार सहित रक्तदान के प्रेरणास्रोत ब्लड मैन ऑफ इंडिया,मुकेश हिसारिया व बमबम लाल का धन्यवाद देते हुए सभी रक्तदानियों को यह सम्मान समर्पित किया।

बताते चले कि सोशल मिडिया का सदुपयोग करते हुए बिष्णु कुमार ने रक्तदानी-महादानी अभियान की शुरुआत की।कुछ ही महीनों में बिहार के कई जिला से लोग जुड़ते चले गए और आज समूचे भारतवर्ष में कभी भी रक्त उपलब्ध कराने वाली टीम के साथ जुड़ गए।

विष्णु के सोसल पोस्ट

पटना में आयोजित सम्मान समारोह के मौके पर दीघा विधायक डॉ संजीव चौरसिया , प्रो कुसुम कुमारी पूर्व कुलपति मगध विश्वविद्यालय , हेमा झा ,सदस्य फिल्म प्रमाणक बोर्ड भारत, डॉ रमित गुंजन,मुकेश नंदन आदि अतिथि भी मौजूद थे।

पुरस्कार के साथ विष्णु

इस मौके पर ई तारिक अनवर, मो शादाब, श्याम जायसवाल, समाजसेवी पिंटू शर्मा, खगेश कुमार, माजिद हसन, संजय भगत, डॉ रफत परवेज, रवि रंजन, अनंत जायसवाल, हैदर रज़ा, कामरान, काशिफ आलम, धीरज कुमार,संजीव कुमार, पंकज, विजय, सुभाष चंद्रा, हासिम, नितेश सिंह आदि ने बधाई दी।