24 घंटें जो में राशि भेजनी थी वह तीन माह में नही गई

बाढ़ पीड़ीतों के खाते में राशि नही जाने से आक्रोशित लोगो ने अनुमंडल कार्यालय पर किया प्रर्दशन

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

इस प्रखंड में सरकार के आदेश का नही हो रहा अनुपालन,जो राशि बाढ़ पीड़ीतों के खाते में 24 घंटे अंदर चली जानी चाहिये था वह राशि ढाई माह से अधिक बीत जाने के बाद भी नही पहुंची हैं।

अनुमंडल,प्रखंड व बैंक का चक्कर लगा थक चुके बेलवाड़ा पंचायत के दर्जनों लाभुकों ने सोमवार को अनुमंडल कार्यक्रम पहुंच रोषपूर्ण प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर कार्यालय में बैठे एसडीओे सुमन प्रसाद साह पहले प्रदर्शन कर रहें लोगो के प्रतिनिधि से बात किये फिर वे स्वंय लाभुकों के बीच पहुंच बाढ़ पीड़ीतों को कहा कि हमने बैंक मैनेजर से बुला बात किये उनका कहना था कि चुकिं मैनेजर का तबादला हो गया था नये मैनेजर बैंक में आये है उन्होनें एक सप्ताह का समय मांगा।एक सप्ताह में सभी लाभुकों के खाते में राशि चली जायेगी। उपरोक्त बातों से संतुष्ट होकर प्रदर्शनकारी मानें।

प्रदर्शन कर रहें बाढ़ पीड़ीत लाभुक प्रभु यादव,संदीप यादव,अरविंद यादव,मन्टुन महतो,राम शरण महतो,रामानंद चौधरी,सुरेश महतो,मंजू देवी,चन्द्र कला देवी,मालती देवी,सुनिता देवी,लीला देवी आदि ने बताई कि आज हमलोग को दौड़ते-दौड़ते कई माह बीत गया है। प्रखंड जाते है तो बोला जाता है बैंक भेज दिया गया।बैंक जाते है तो वहां बोला जाता है कि आज कल में रूपया खाते में चली जाओगी लेकिन राशि जाता नही है।

इस संबंध में स्टेट बैंक मैनेजर अरविंद चौपदार से पुछे जाने पर बताया कि चुकिं वह इस शाखा में नया आये है हमको पता चला है कि कुल लगभग नौ हजार लोगों को राशि भेजनी थी जिसमें छ: हजार लोगों को राशि भेज दी गई हैं। बाकी बचे लोगो को एक सप्ताह में राशि भेज दी जायेगी।

वही इस संबंध में सिमरी बख्तियारपुर एसडीओे सुमन प्रसाद साह से पुछे जाने पर बताया कि इस संबंध में वे मिडिया से कुछ बोलने के लिये अधिकृत नही है जिलाधिकारी ही कुछ बोलेंगे।