स्वच्छ व सुन्दर नगर पंचायत बनाने की कवायद शुरू

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) Brajesh Bharti

नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर में दीनदयाल अंत्योदय योजना और राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत फुटपाथी दूकानदार, ठेला वेंडर का सर्वेक्षण कार्य गुरुवार से प्रारंभ किया गया। रजिष्ट्रेशन के लिये गुरूवार को लोगों की भाड़ी भीड़ नप कार्यालय में दिखी।

सर्वेक्षण कार्य के इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष रौशन आरा ने बताया कि सभी फुटपाथ विक्रेता को विभागीय निर्देशानुसार सारी सुविधायें दी जायेगी।उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण के उपरांत फुटपाथी दुकानदारों का नगर पंचायत द्वारा सत्यापन करवाया जायेगा।तत्पश्चात टाउन वेंडिंग कमिटि के निर्णयानुसार सूचि का अनुमोदन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अंतिम रूप से चिन्हित दुकानदारों को पहचान पत्र, सामाजिक सुरक्षा योजना का लाभ, बैंक से सस्ते दर पर ऋण तथा उपलब्धता के अनुसार वेंडिंग जोन में जगह आवंटित की जायेगी।

नगर पंचायत उपाध्यक्ष विकास कुमार उर्फ विक्की ने कहा कि फुटपाथी दुकानदारों का मार्केट कमिटि गठन के साथ – साथ शहर स्तरीय फुटपाथ विक्रेता संघ का भी गठन किया जायेगा.ताकि निचले पायदान के लोगो को सारी योजनाओ का लाभ मिल सके और नगर पंचायत को स्वच्छ एवं सुंदर बनाया जा सके.इस मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह, लालो देवी, सुधीर सिंह, योगेंद्र शर्मा, मीता चौधरी, बीबी जैनब, सुलेखा देवी, बबिता देवी सहित अन्य मौजूद थे।