सहरसा-हावड़ा का नियमित परिचालन सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-


बहुचर्चित अगरतल्ला-आनंद बिहार राजधानी एक्सप्रेस के खगड़िया स्टेशन पर ठहराव के मामले सहित अन्य मुद्दों को लेकर खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली केसर नई दिल्ली स्थित रेल भवन में रेल ट्रेफिक सदस्य जमशेद अशरफ से मुलाकात किया।



खगडिया सांसद ने अगरतल्ला-आनंद विहार राजधानी ट्रेन के सम्बंध में विशेष चर्चा कर उन्हें बताया कि क्यों इस ट्रेन का ठहराव खगड़िया में जरूरी है। साथ ही श्री केसर ने सहरसा-हावडा के नियमित परिचालन,मुंगेर पुल होकर ट्रेन के आवाजाही को बढ़ाने एवं कई अन्य महत्वपूर्ण ट्रेन के ठहराव से सम्बन्धित मसले पर चर्चा की।


जमशेद अशरफ जी ने भी खगडिया में राजधानी ट्रेन के ठहारव के सांसद चौ.महबूब अली कैसर जी के  तर्क पर अपनी सहमति दी है ।इस मसले कि  जल्द ही निदान निकलने कि बात कही है।


मुलाकात बाद सांसद चौ.महबूब अली कैसर जी ने कहा कि मीटिंग साकारात्मक रही है पुन: 7 नवम्बर को इस मुद्दे पर उच्चस्तरीय बैठक होगी और खगडिया को राजधानी ट्रेन के ठहराव का तौफा मिलेगा।देर है पर अँधेरे नही ।



वही सांसद प्रतिनिधि राकेश कुमार सिंह ने बताया की राजधानी ट्रेन  के ठहराव के मसले पर सांसद चौ.महबूब अली कैसर जी ने कहा की जब पूर्व में ठहाराव की घोषणा हो गई एवं रेलवे के विभिन्न वेव साइट पर इसकी टाईम टेबुल भी आ गई साथ टिकट भी जारी होने लगी परन्तु अचानक से इसके टाईम टेबुल से खगडिया के ठहराव को हटाना दुर्भाग्यपूर्ण है । कोशी क्षेत्र के लोगों के साथ यह नाइंसाफी है । खगडिया स्टेशन आय के मामले में भी आगे है ऐसे में इस ट्रेन के साथ अन्य लम्बी दूरी की गाड़ी का ठहराव यहाँ ज़रूरी है ।इस क्षेत्र के लोगों कि इस मांग को जल्द से जल्द पुरा किया जाना चाहिये ।