क्राइम पेट्रोल,सावधान इंडिया,झांसी की रानी सहित कई सिरियल में अभिनय कर मचाया धमाल

राजमिस्त्री के इस पुत्र का लंबा संधर्ष का है इतिहास

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती।

कोशी क्षेत्र हमेशा बालू,बाढ़ व पिछड़ेपन के लिये पहचान बनाई है लेकिन इसी कोशी क्षेत्र के एक से बढकर एक होनहार युवा देश ही नही विदेशों में भी अपनी लगन व मेहनत से मुकाम हासिल कर परचम लहराया है जैसे गगन गुप्ता,उल्का गुप्ता,राहुल सिन्हा आदि युवाओं ने मुंबई में जाकर अपनी पहचान बनाई उन्ही लोगों की राह पर चलते हुये सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के सिटानाबाद दक्षिणी पंचायत के लालू टोला का एक छौरा।

आज उसी मुकाम को मोनाजिर खान ने भी अपनी लगन से मुंबई की चकाचौंध दुनिया में हॉलीवुड में अपने अभिनय से पहचान बना कोसी इलाके का फिर से नाम रोशन किया है।

छोटे से गाँव लालू टोला से मुंबई का सफर –

सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत सीटानाबाद दक्षिणी पंचायत के लालू टोला के रहने वाले मोहम्मद शकीम के पुत्र मोनाजिर खान ने जब आठवीं कक्षा में पढ़ता था तभी से नाटकों में भाग लेना शुरु कर दिया था। फिर दिल्ली के शाहजहाँपुर आया और पढ़ाई के साथ-साथ पाँच साल नाटक कर तय कर लिया था कि अभिनय ही करना है।

जानें मुंबई का संघर्ष –

मोनाजिर खान ने बताया कि अभिनय करने की लालसा लिए मैं पहले दिल्ली पहुंचा जहां अभिनय सीखने के लिए दिल्ली में चौकीदार गार्ड एवं छोटे-मोटे काम कर गुड़गांव फेस चंद्रलोक में थिएटर में काम करते हुए अभिनय का गुर सीखा वर्ष 2008 में पूरी तैयारी के साथ मुंबई पहुँचा था। अपने या अपनी अभिनय क्षमता के बारे में मुझे कोई मुग़ालता नहीं था।आख़िर सालों तक थियेटर किया था, परंतु यहां भी काम नहीं मिलने के कारण दाने दाने को मोहताज हो गया मुंबई में भी गार्ड की नौकरी की ओर अपने रोल के लिए डायरेक्टर के पास जाने लगा जहां अभिनय करने के बजाए मुझे लाइटमैन की काम दी गई।

छ वर्षो के लंबे संघर्ष के बाद इस होनहार का अभिनय को देखते हुए “दिल को आज फिर से जीने की तमन्ना है” में काम करने का मौका मिला निर्देशक मुन्ना द्वारा बनाया गया सीरियल “संतोषी मां”में रोल के बाद मोनाजिर की पहचान होने लगी। पेशवा बाजीराव, झांसी की रानी, सावधान इंडिया, लाडो,मेरे देश आना राजा रणजीत सिंह, तेनालीराम, समीर का ससुराल,सहित अन्य सीरियल में काम किया जिसके बाद क्राइम पेट्रोल, सावधान इंडिया, में मोनाजिर को लगातार अभिनय करने का मौका मिलता रहा लगभग सभी एपिसोड में कोई न कोई रोल में काम करता रहा।अभिनेता मुनाजिर खान ने बताया कि जॉन अब्राहम के साथ मेरे बड़े बैनर की फिल्म जल्दी आ रही है जिसका शूटिंग शुरु हो चुका है।

क्या हैं परिवार –

मोनाजिर खान के पिता राज मिस्री थे और 4 भाई-बहनों के छोटे परिवार में उनका पालन-पोषण हुआ है।बिहार के छोटे से गांव से निकलकर मुंबई पहुंच एक्टर बनने तक का सफर मोनाजिर के लिए आसान नहीं रहा। आठवीं के बाद दिल्ली चले गया वहां उन्होंने अपना खर्चा चलाने के लिए चौकीदार और केमिस्ट की शॉप पर जॉब भी की।इसके बाद बहुत ही स्ट्रगल के बाद वो फिल्मों में अपनी पहचान बनाने में कामयाब हो पाए हैं।

 सिमरी बख्तियारपुर वासियों को हैं नाज –

अभिनेता मुनाजिर खान के दादा मोहम्मद नसीर बड़े भाई नासिर हुसैन, मारूफ  शकील अहमद,  मोहम्मद तुफैल खान, मो सकीला खातून ने बताया कि मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि हमलोगों का यह लाल इस मुकाम तक पहुंचेगा।आज हमलोगो को इस पर फक्र है।

विशेष जानकारी के लिये नीचे लिखें फेसबूक लिंक पर क्लिक कर सकते है :-
https://www.facebook.com/profile.php?id=100006970662368