विशेष सचिव ने 21 लाभुकों को कार्यादेश व 31 को प्रथम किस्त की राशि दी।

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) से ब्रजेश भारती की रिपोर्ट  :-

विभागीय निर्देश के आलोक में नगर पंचायत सिमरी बख्तियारपुर के प्रांगण में शनिवार को शहरी आवास योजना के तहत मैगा शिविर लगा कर राशि वितरीत की गई।

कुल 21 लाभुकों के बीच  कार्यादेश व करीब 31 लाभार्थीयों को प्रथम किस्त वितरण की गई। वही अवतक नगर पंचायत क्षेत्र में स्वीकृत 1085 लाभार्थीयों में करीब 454 लाभुकों के बीच कार्यादेश  व 239 लाभुकों को प्रथम किस्त की राशि भवन निर्माण के लिये खाते में भेज दी गई है।

इस अवसर पर नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव जयप्रकाश मंडल ने लाभुकों को संबोधित करते हुये कहा कि सरकार की यह मंशा है कि सबको आवास योजना का लाभ मिले। उन्होनें ने कहा कि जिस जिस लाभुकों को प्रथम किस्त की राशि मिली है वह यह राशि सिर्फ व सिर्फ आवास बनाने के लिये ही करें। इस राशि से लाभुक कुर्शी तक का काम कर ले फिर उसके बाद दुसरी किस्त की राशि दी जायेगी।

वही नगर अध्यक्षा रौशन आरा ने कही कि जल्द और बाकी बचे लाभुकों को कार्यादेश वितरीत कर दी जायेगी। इस योजना का लाभ लेने के लिये एलपीसी जरूरी है साथ ही जमीन जहां मकान का निर्माण होना है वह निर्विवाद होना चाहिये। वही उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की ने कहा कि सभी लाभुक अपने मकान का निर्माण कर ले हो सकता है मकान निर्माण में यह राशि कम पड़ सकता है लाभुक अपनी राशि भी निर्माण में लगा सकते है।

इस अवसर पर नगर कार्यपालक पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह,रहमत अली,पुष्प रंजन सिह,राजीव कुमार,मुकेश राम,मो सोनू आदि के अलावे वार्ड पार्षद लालो देवी,सुधीर कुमार,योगेन्द्र शर्मा,मीता चौधरी,बीबी जैनब,शमीमा खातून,सुलेखा देवी,बबीता देवी,नरेश कुमार निराला,मो शकील आलम,कलावती देवी,हसनैन मोहसीन आदि मौजूद रहें।