बनमा-ईटहरी के रसलपुर पंचायत के दर्जनों वंचित लाभुक घरना में शामिल

भाकपा बिहार राज्य खेत मजदूर यूनियन के बैनर तले हो रहा हैं अनशन

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) Brajesh Bharti

राज्य के आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव के गृह क्षेत्र सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल क्षेत्र के बनमा-ईटहरी में बाढ़ राहत से वंचित लाभुकों ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार से आमरण अनशन शुरू कर दिया है।

अनशन भाकपा खेत मजदूर यूनियन के बैनर तले हो रहा हैं।वही धरना में दर्जनों महिला भी शामिल है, वुधवार को अनशन के दुसरे दिन अनशनकारीयों की स्थिती बिगरने लगी है। अबतक किसी पदाधिकारी ने इनलोगों की सुधि लेनी मुनासीब नही समझी है।

यहां बताते चले कि जिला के सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल अंतर्गत बनमा इटहरी प्रखंड क्षेत्र में बीते दिनों आई बाढ़ की विभीषिका से परेशान बाढ़ पीड़ितों को अब तक सरकारी राहत का इंतजार है।जिला प्रशासन के मनमाने और सुस्त रवैये के खिलाफ बाढ़ राहत से वंचित रसलपुर गांव को बाढ़ राहत दिलवाने के लिए बिहार राज्य खेत मजदूर यूनियन के जिला सचिव कामरेड उमेश पोद्दार, पूर्व सरपंच मो दाऊद एवं समाजसेवी अशोक यादव बीते मंगलवार से अंचल कार्यालय के समक्ष अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए है।वही अनशन के दूसरे दिन बुधवार को अनशनकारियों की स्थिति बिगड़ने लगी है परंतु प्रशासन कान में तेल डाल कर सोया हुआ है।

अनशनकारीयों का कहना है कि रसलपुर पंचायत के वार्ड नंबर छह से तेरह तक को बाढ़ राहत से वंचित रख कर एक से पांच तक के लाभुकों के खाते में छह हजार की राशि भेज दी गई.जबकि वार्ड संख्या छह से लेकर तेरह तक में बाढ़ ने काफी तबाही मचाई।लेकिन इस आठ वार्ड के बाढ़ पीड़ितों के बीच छह हजार की राशि का विवरण नहीं किया गया.अनशनकारीयों को भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी का भी समर्थन मिला है.अनशन स्थल पर एक जनसभा का आयोजन समाजसेवी रामचंद्र पोद्दार के अध्यक्षता में किया गया.जिसका समर्थन देते हुए भाकपा पार्टी के अंचल मंत्री बिनय कुमार वर्मा ने देते हुए कहा कि हमारी पार्टी गरीब, किसान के हीत की लड़ाई लड़ी है और लड़ती रहेगी.वही पार्टी के जयकिशोर महाशय, सीताराम सिंह, चन्द्रकिशोर भगत, विजय कुमार यादव ने भी संबोधित करते हुए अनशनकारीयों की मांग को जायज ठहराया।अनशन को पंचायत के कई जनप्रतिनिधि भी समर्थन दे रहे है।

इस मौके पर रसलपुर पंचायत के सरपंच झारखंडी यादव, रामचंद्र पौद्धार, मो अयूब, मुन्ना पौद्धार, बेचन यादव, पंचन पौद्धार, विन्देश्वरी ठाकुर, सुरेन्द्र यादव समेत दर्जनों उपस्थित थे।