विभिन्न वर्गो से 12 सदस्य निर्विरोध घोषित,अध्यक्ष का चुनाव 17 को

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) Brajesh Bharti

प्रखंड व्यापार मंडल सहयोग समिति लिमिटेड सिमरी बख्तियारपुर के गठन हेतू चुनाव की कवायत शुरू हो गई हैं।

शनिवार को प्रखंड के ई-किसान भवन के सभागार में अध्यक्ष व अन्य पदों के लिये नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई।अध्यक्ष पद के लिये दो उम्मीदवारो ने अपने नामांकन का पर्चा निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ विभेष आनंद के समक्ष दाखिल किया वही विभिन्न अन्य पदों के लिये बारह प्रत्याशीयों अपनी नामजदगी के पर्चे दाखिल किये।

अध्यक्ष पद के लिये नगर भाजपा अध्यक्ष संजीव कुमार भगत एवं महम्मदपुर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष फुलेश्वर यादव ने अपने प्रस्तावक एवं समर्थकों के साथ नामांकन पर्चा दाखिल किया। वहीं पर्चा दाखिल करने के बाद बाहर निकलते ही समर्थकों ने अपने अपने प्रत्याशीयों को फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया।
वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी  विभेष आनंद ने बताया कि 9 अक्टूबर को नामांकन पत्र के स्कूटनी और 10 अक्टूबर को नाम वापसी की तिथि रखी गई है। उसके उपरांत बचे प्रत्याशी के बीच 17 अक्टूबर को अध्यक्ष पद के लिये मतदान कराया जायेगा उसी दिन परिणाम की भी घोषणा कर दी जायेगी।


उन्होनें ने बताया शनिवार को सदस्य पद के लिये कुल 12 प्रत्याशीयों ने अपने नामांकन के पर्चे दाखिल किये।जिसमें किसान वर्ग से छ: एवं प्रथम वर्ग से छ: प्रत्याशी सामिल है। चुकिं कुल बारह पदों के लिये बाहर प्रत्याशीयों ने नामांकन किया इसलिये सभी सदस्यों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दी गई।
यहां बताते चले कि व्यापार मंडल चुनाव में कुछ मतदाताओं की संख्या 311 है जो 17 को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें। मतदाताओं में सभी पैक्स अध्यक्ष शामिल हैं।