सिमरीबख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-
बख्तियारपुर पुलिस ने ओवर लोडिंग व बिना कागजात के वाहन चलाने वालो पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।
मंगलवार को बख्तियारपुर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष सत्य नारायण राय ने थाना के समीप विशेष वाहन चेकिंग अभियान चलाकर करीब दो दर्जन बाईक व अन्य की वाहनों की जांच प्रताल कर परिवहन नियमों का पाठ पढ़ाते हुये कागजात व हेलमेट के अभाव वाले वाहन चालको से जुर्माने की राशि वसूल की।
वही मोटरसाईकिल पर ओवर लोडिंग सवार चालकों को भी कड़ी क्लास ली गई। उसके बाद जूर्माना किया साथ ही उन्होंने चेकिंग के दौरान दो पहिया वाहनों के नेम प्लेट पर प्रेस व पुलिस लिखे शब्दों को तार्गेट कर गहन पुछताछ कर संबंधित कागजात की मांग की उन्होंने कहा कि वैसे लोग जो प्रेस व पुलिस अपने वाहन पर लिखा कर परिवहन नियमों की अनदेखी करतें हैं वैसे लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा जबकि उनलोगों का प्रेस व पुलिस से दुर तक कोई रिस्ता नहीं रहता है।
वही उन्होंने आॅटो चालकों को सक्त हिदायत देतेहुये कहा की अपने सीट के आजू बाजू सीट पर यात्री नहीं बैठाये साथ ही जो चालक ऐसा नही करते धड़े गये वैसे चालकों को हिदायत देतें हुये ऐसा करते पकड़े जाने पर सख्त कार्यवाही की बात कही।
स्कुली वाहन के चालको को कड़ी हिदायत देते हुये थानाध्यक्ष ने कहा की स्कुली वाहन चालक भी बच्चे को भेड़ बकरी की तरह गाड़ी में बच्चे बैठाते है वैसे वाहन के साथ साथ विधालय प्रबंधन के विरूद्ध भी कार्यवाही की जायेगी।वाहन चेकिंग के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया वाहन चालक इधर उधर का रास्ता तलाशता नजर आया। थानाध्यक्ष ने बताया की ये चेकिंग अभियान निरंतर आगे भी चलता रहेगा।