सहरसा-मानसी रेलखंड के रघुनीबाबा हाल्ट के समीप की घटना

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-
सहरसा-मानसी रेलखंड के सिमरी बख्तियारपुर व सोनवर्षा कचहरी रेलवे स्टेशन के बीच अवस्थित बाबा रघुनी हॉल्ट के समीप शुक्रवार को एक दर्दनाक ट्रेन हादसे में एक ही परिवार के मां-बेटी की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गई वही दो पुत्र गंभीर रूप से जख्मी होकर जिंदगी और मौत के बीच ईलाजरत है।
वही शनिवार को पोस्टमार्टम उपरांत मां-बेटी को परिजनों द्वारा अंतिम संस्कार कर दी गई।
घटना के संबंध बताया जाता है कि बख्तियारपुर थाना अंतर्गत सिमरी पंचायत निवासी सनोज राम की पत्नी गुंजन देवी अपने घर से कुछ दुरी पर स्थित बाबा रघुनी हाल्ट के समीप जलावन चुनने के लिये गई थी उसके पीछे पीछे उसके दो पुत्र एवं एक पुत्री भी खेलते खेलते चली गई।इसी दौरान बच्चे खेलते – खेलते रेल पटरी पर चले गए।बच्चो को पटरी पर जाते देख हॉल्ट से दूर लकड़ी चुन रही गुंजन देवी की नजर बच्चो पर पड़ी।
संयोगवश उसी वक्त थ्रू ट्रेन भी हॉल्ट के नजदीक से गुजर रही थी ट्रेन देख बच्चो की माँ गुंजन देवी बच्चो को पटरी से दुर करने के लिये दौड़ी।परंतु जब तक माँ पटरी पर पहुंची तब तक ट्रेन हॉल्ट पर पहुंच गई और बच्चो को बचाने के क्रम में ट्रेन की चपेट में आने से गुंजन देवी (24) और उसकी पुत्री रौशनी कुमारी (8) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। गुंजन देवी के दो और बच्चे आशिक कुमार (3) और राहुल कुमार (2) गंभीर रूप से घायल हो गए।जिन्हें आसपास के लोगो की सहायता से सहरसा सदर अस्पताल भेजा गया। जहां डाक्टरों ने बेहतर ईलाज के लिये रेफर कर दिया। अभी दोनो बच्चों का ईलाज सहरसा स्थित गायत्री नरसिंह होम में की जा रही हैं बच्चे की स्थिती गंभीर बताई जा रही हैं।
वही घटना की सूचना पर बख्तियारपुर पुलिस द्वारा माँ और बेटी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा सदर अस्पताल भेजा गया।
घटना के संबंध में बख्तियारपुर पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया गया है।