जिला खनन पदाधिकारी व बख्तियारपुर पुलिस की संयुक्त कार्यवाही
सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट:-
जिला खनन पदाधिकारी व बख्तियारपुर पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुये वुधवार को अवैध खनन कर ले जा रहें बालू लदी ट्रेक्टर को जप्त किया हैं।
जप्त दोनो गाड़ी के ड्राइवर को हिरासत में ले गाड़ी मालिक पर अवैध खनन बालू ले जाने का मामला दर्ज किया गया है।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी कि बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में बालू का अवैध खनन किया जा रहा हैं। पुलिस ने जिला खनन पदाधिकारी से सम्पर्क कर अबैध रूप से ले जा रहें दो ट्रेक्टर को एनएच 107 रंगिनिया गांव व एक को ड्योडी स्थित पोखर के समीप सड़क से हिरासत में लिया गया दोनो ड्राइवर को बालू का चलान की मांग की गई लेकिन कागजात नही दिया गया।
  • बख्तियारपुर थानाध्यक्ष आर के सिह ने बताया कि दोनो जप्त ट्रेक्टर बिना नंबर की है।वही दोनो ट्रेक्टर के ड्राइवर क्रमश: सौरबाजार थाना के वार्ड नं तीन निवासी श्यामल यादव का पुत्र ललन कुमार व बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के तरियामा गांव निवासी अनिरूद्ध साह का पुत्र नरेश साह को हिरासत में लेकर न्याययिक हिरासत में जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही हैं।
  • वही जिला खनन पदाधिकारी लक्ष्मन राय ने बताया कि जिले में किसी प्रकार का खनन पर पुरी तरह पाबंदी है,अगर अबैध खनन करते पकड़े जाने पर उपरोक्त तरह की कार्यवाही की जायेगी। वही उन्होनें ने कहा कि ये अभियान लगातार आगे भी जारी रहेगा।