सभी घाटों को किया जायेगा बेरिकेटिंग,चुना डाल पानी की होगी सफाई

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-

लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर नगर पंचायतो के घाटों की सफाई युद्ध स्तर पर कराई जा रही है।छठ घाटों पर छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए घाटों की सफाई के साथ सुरक्षा को लेकर बांस से घेराबंदी कराई जा रही है।

मंगलवार को नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी घाटों को अंतिम रूप देते देखे गये।वही छठ पूजा की तैयारियों के बीच नगर पंचायत अध्यक्ष रौशन आरा और उपाध्यक्ष विकास कुमार ने नगर पंचायत के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान उन्होंने कई बिन्दुओं पर आवश्यक तैयारियों को पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया।रंगीनियां घाट, हाई स्कूल घाट,डाकबंगला आदि घाटो के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सफाई कर्मियों को जल्द से जल्द सफाई कार्य पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया।ताकि घाट के रंग रोगन का कार्य बुधवार की सुबह तक पूर्ण कराया जा सके।

निरीक्षण के बाद उन्होंने बताई कि छठ घाट पर व्रत धारण करने वाली महिलाओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। इस संबंध में आवश्यक निर्देश दे दिए गए हैं।इस मौके पर अध्यक्ष प्रतिनिधि मोजाहिर आलम, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि अरविंद गुप्ता,वार्ड पार्षद नरेश कुमार निराला, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि गणेश मिस्त्री, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि उत्तम यादव, सोहन कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।