सहरसा की इन दो मांगों से मुख्यमंत्री को कराया गया अवगत

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-
सलखुआ के पूर्व कोशी तटबंध के डेंगराही में पुल निर्माण व सहरसा में ही हो एम्स अस्पताल की मांग को लेकर को लेकर एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिला हैं।

भाजपा नेता रितेश रंजन,भाजपा नेता सह एम्स बनाओ संघर्ष समिति के संरक्षक प्रवीण आनंद,संयोजक विनोद कुमार झा,सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत के अध्यक्ष प्रतिनिधि मोजाहिर आलम एवं दिलीप राम इस शिष्टमंडल में शामिल थे।

सहरसा में एम्स निर्माण को लेकर सीएम से मुलाकात बाद भाजपा नेता रितेश रंजन ने  कहा कि सबसे पिछड़ा इलाका कोसी स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर शून्य है।जिस वजह से इस इलाके में एम्स की काफी जरूरत है और एम्स निर्माण के सारे मानक को सहरसा पूरा करता है।

वही उन्होनें ने दूसरी तरफ लगातार 17 दिनों तक चले डेंगराही अनशन से सीएम को अवगत कराते कहा कि डेंगराही में पुल निर्माण की बहुत आवश्यकता है।भाजपा नेता ने सीएम को कहा कि कोसी के फरकिया में जीवन गुजर बसर कर रहे लाखो आबादी के लिए डेंगराही में पुल निर्माण फरकियावासियो के लिए जीवनदान और असली आजादी होंगी।

वही भाजपा नेता प्रवीण आनंद ने सीएम से एम्स पर विस्तृत वार्ता करते हुए कहा कि सहरसा में एम्स निर्माण के 21774 एकड़ जमीन की रिपोर्ट जिला पदाधिकारी द्वारा सौंप दिया गया है।साथ ही सहरसा एम्स बनाने के सभी मानकों को भी पूरा करता है। एम्स निर्माण कोसिवासियो के सपने सच होने जैसा होगा।

वही प्रमंडलीय संयोजक विनोद झा एवं नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि मोजाहिर आलम ने कहा कि आजादी के इतने वर्षों बाद भी कोसी बांध के अंदर का इलाका विकास से कोसो दूर है और इलाज के अभाव में लोग अकाल मृत्यु को प्राप्त हो जाती है।इसलिए एम्स एवं डेंगराही मे पुल का निर्माण कोसिवासियो के लिए वरदान साबित हो सकता है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एम्स के संबंध में कहा कि चूँकि यह मामला केंद्र से जुड़ा है लेकिन कोसी क्षेत्र की स्थिति से मै अवगत हूँ इसलिए मेरा प्रयास रहेगा की एम्स आपके क्षेत्र में हो जिसका लाभ पुरे कोसीवासियो को मिल सके।