सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट :-
अनुमंडल क्षेत्र में मुहर्रम सोमवार को मनाया गया। के विभिन्न स्थानों से ताजिया निकाली गई।
तरियाम,भटपुरा,लगमा,भौरा,अलमा,मखदुमचक से ताजिया निकालकर विभिन्न स्थानो से होकर बख्तियारपुर बस्ती स्थित ड्योडी में ताजिया मिलन किया गया। वहा पर लाठी,फरसा,भला,तलवारवाजी आदि परंपरागत खेल का करतब कलाबाजों ने दिखाया। वही भट्टा टोला से निसान निकाली गई,लगभग विभिन्न स्थानों से एक दर्जनोंसे ताजिया निकली।
वही आदर्श पंचायत सिटानाबाद में धुम धाम से मोहर्रम मनाया गया । सिटानाबाद गाँव में भी परम्परागत तरीके से मोहर्रम का मेला मना।सुबह को सारे ताजिया का मिलन हुआ और जगह-जगह लाठी,भला,तलवारबाजी का करतब कलाकारों ने अपनी कलाकारी दिखाते रहे एवं पुरानी परंपरा के तहत जंगी भी साथ साथ इमाम हसन हुसैन के नाम का नारा लगाते रहे। खास कर बच्चे और औरतों में काफी उत्साह देखने को मिली।चौक बाजार के प्रसिद्धि मेला स्थल पर विशाल मेले का आयोजन किया। गया जिसमें खास कर मूडी एवं मिठाई पर विशेष रूप से ध्यान दिया गया।

ड्योडी स्थित मेला में विधि व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस दल बल के साथ साथ मेला कमिटी के सचिव मो अफरोज आलम सदस्य ने जमसेद आलम, मो एकबाल,मो दिलेर,मो हासीम,मो बाईज,मो नसीब,मो कलीम आदि ने पुरी मुस्तैदी से मेला की स्थिति को शान्त बनाए रखा । वही एसडीओ सुमन प्रसाद साह,डीएसपी अजय नारायण यादव,बीडीओ विभेष आनंद,सीओ धमेन्द्र पंडित,थानाध्यक्ष आर के सिह सहित पुलिस व मजिस्ट्रे सुुरक्षा व शाति व्यवस्था में लगे रहें।