कालाबाजारी के लिये जा रहें एक ट्रेक्टर गेहूं जप्त
कोपरिया पैक्स प्रबंधक के कागजात व गोदाम की गई जांच

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट:-

अनुमंडल क्षेत्र के सलखुआ प्रखंड अन्तगर्त कोपरिया गांव के समीप ग्रामीणों ने शनिवार सुबह कालाबाजारी के लिये ले जा रहें एक ट्रेक्टर गेहूं(35 बोरा) को पकड़ बीएसओ के हवाले कर दिया। वही ट्रेक्टर ड्राइवर गाड़ी छोड़ फरार हो गया।

प्रखंड आपुर्ति पदाधिकारी ने पकड़े गेहूं लदे ट्रेक्टर को गेहूं सहित जप्त कर सलखुआ पुलिस के हवाले कर उस पंचायत के पैक्स प्रबंधक के गोदाम व स्टाक पंजी की जांच की।

बीएसओ अजित कुमार ने बताया कि ग्रामीण महेन्द्र यादव व संजय यादव ने सुचना दी कि कालाबाजारी के लिये गेहूं लदा ट्रेक्टर पकड़ा गया है स्थल पहुंच गेहूं की जांच करने पर गेहूं सरकारी पाया गया।ग्रामीण का कहना था कि पैक्स प्रबंधक कोपरिया मुकेश कुमार व पैक्स अध्यक्ष राजधर यादव ने मिलीभगत कर सरकारी खाद्यान्न का लाभुकों के बीच वितरण नही कर उसे रात के अंधेरे में कालाबाजारी कर रहा था हमलोग उसको पकड़े हैं।हलांकि पैक्स अध्यक्ष राजधर यादव ने आरोप को बेबूनियाद बताया है।

उन्होनें ने बताया कि प्रथम दृष्टीया मामला कालाबाजारी का प्रतिक हो रहा हैं। उपरोक्त पैक्स के स्टाक पंजी,वितरण पंजी एवं गोदाम का स्थलीय निरक्षण कर जांच कर सलखुआ थाना में पैक्स प्रबंधक मुकेश कुमार पर वस्तु अधिनियम सहित विभिन्न भादवी की धाराओं में मामला दर्ज कर अग्रतर कार्यवाही हेतू वरीय पदाधिकारी को सुचित की गई हैं।

वही सलखुआ थानाध्यक्ष तरूण कुमार तरूणेश ने बताया कि बीएसओ के लिखित आवेदन पर पुलिस मामला दर्ज कर जप्त गेहूं को जिम्मेनामा पर एक डीलर को सुपूर्द कर दी गई।पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।