मुरली चौक के समीप जलजमाव व जर्जर सड़क बन गई हैं मुसिबत

सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) Brajesh Bharti

नगर पंचायत के मुरली चौक इलाके के निवासियों ने रविवार सुबह सड़क पर लगे जलजमाव से मुक्ति और नये सड़क निर्माण के लिए सड़क जाम कर यातायात बाधित कर दिया।

कांग्रेस पार्टी के नगर अध्यक सचिन स्वर्णकार के नेतृत्व में किये गये इस जाम को लेकर लोगों ने जमकर हंगामा व नारेबाजी किया। जाम की सुचना पर बख्तियारपुर पुलिस के दरोगा नितेश कुमार,नगर अध्यक प्रतिनिधि मौजाहिर आलम,उपाध्यक्ष विकास कुमार विक्की पहुंच मामले का संज्ञान लिया।
इन लोगो ने कहा कि सोमवार से पानी निकासी की व्यवस्था कर पहले मिट्टी डाल सड़क चलने लायक बना दिया जायेगा उसके बाद पन्द्रह दिनों में सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर दी जायेगी। इन लोगो के आश्वासन पर करीब तीन घंटे बाद जाम समाप्त की गई।
● मुरली चौक : चलने नही तैरने योग्य है सड़क
पिछले कई सालो से पानी भरे गड्ढेनुमा सड़क से परेशान झेल रहे मुरली चौक वासियों ने रविवार को सड़क जामकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।सड़क निर्माण नही होने से नाराज टोला निवासियों ने कहा कि इस चौक पर हमेशा से इस तरह की स्थिति बनी है परन्तु हमेशा से इस चौक के साथ सौतेलापूर्ण व्यवहार किया जाता रहा है।निवासियों ने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर के नरक के नाम से मशहूर मुरली चौक पर कभी भी जनप्रतिनिधियों ने ध्यान नही दिया जिस वजह से यहाँ के वासी जहन्नुम की जिन्दगी जी रहे है।लोगो के मुताबिक हल्की बारिश से ही इस इलाके की सड़क नाली बन गई है और जिस वजह से इस सड़क पर चलना किसी चुनौती से कम नही।वही इस सड़क के निर्माण के लिए पिछले कई सालो से मांग की जाती रही पर समाधान के नाम पर परिणाम हमेशा शून्य रहा।

इस मुद्दे पर स्थानीय कांग्रेस नेता सचिन कुमार स्वर्णकार ने बताया कि यह इलाका सिमरी बख्तियारपुर के शिक्षा हब के रूप मे जाना जाता है, इसी इलाके मे सिमरी बख्तियारपुर के अधिक्तर कॉलेज और कोचिंग है और इस नाली बन चुके सड़क की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी इन्ही जगहो पर आने जाने वाले बच्चो व छात्रों को होती है।इसलिए जल्द से जल्द इस मुद्दे पर नगर पंचायत ध्यान दे।
यहां बताते चले कि अप्रैल माह में भी यहां के लोगो ने सड़क जामकर सड़क निर्माण की जोरदार मांग की थी लेकिन इनलोगों की समस्या का समाधान नही हो पाया। इस बार लोगों को अंतिम उम्मीद जगी है।