विभिन्न स्थानों पर सास्कृतिक कार्यक्रम का भी किया गया था आयोजन
सिमरी बख्तियारपुर(सहरसा) ब्रजेश भारती की रिपोर्ट-
अनुमंडल क्षेत्र के तीनों प्रखंडों में दुर्गा पुजा का त्यौहार बड़े धुम-धाम से मनाये जाने के बाद,रविवार सुबह मां की पुर्ति विसर्जन के साथ ही यह दस दिवसीय अनुष्ठान शांति पूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया।
यू तो दस दिनों तक पुजा को लेकर माहौल भक्तीमय रहा लेकिन अंतिम दो दिनो शुक्रवार व शनिवार को पुजा पंडालों में मां के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी।
वही मेला में किसी प्रकार का कोई व्यवधान ना हो इसके लिये चप्पे चप्पे पर पुलिस प्रशासन की मुक्कमल व्यवस्था की गई थी।हलांकि पुलिस तो सभी जगह मुस्तैद रही लेकिन नियुक्त किये गये दण्डाधिकारी अधिक्तर स्थानों पर गायब नजर आये।
दो दिवसीय मेले के आयोजन में विभिन्न स्थानों पर पुजा समिति के द्वारा विभिन्न सास्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया था। हाई स्कूल में शानदार आरकेस्टा का आयोजन किया गया था तो स्टेशन चौक पर अन्य वर्षो की भांति नाच प्रोग्राम का आयोजन कर दर्शकों का मनोरंजन करने का काम किया।
शुक्रवार को जिलाधिकारी विनोद सिंह गुंजियाल,एसपी अश्वनि कुमार मेला क्षेत्र का दौरा किये हलांकि वे अपने गाड़ी के काफिले के साथ मेला क्षेत्र से रन थ्रो ही निकले।
वही अनुमंडलाधिकारी सुमन प्रसाद साह,डीएसपी अजय नारायण यादव,इन्सपेक्टर सत्य नारायण राय,बख्तियारपुर थानाध्यक्ष आर के सिह मेला क्षेत्र का दौरा करते नजर आये।