कार्यक्रम का शुभारंभ जी मीडिया (जी बिहार-झारखंड) के संपादक स्वयं प्रकाश सहित अन्य ने दीप प्रज्जवलित कर किया


कार्यक्रम स्थल पटना से अतिथि सहयोगी संवाददाता संजय कुमार सुमन की विशेष रिपोर्ट :-


राज्य की राजधानी पटना के नव ज्योति सेवा केन्द्र कुर्जी में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन 2018 का प्रथम स्थापना दिवस समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया।

कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन जी मीडिया समूह के जी बिहार-झारखंड न्यूज चैनल के संपादक स्वयं प्रकाश सहित अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष  राकेश कुमार गुप्ता ने की ।


इस मौके पर ज़ी मीडिया के संपादक स्वयं प्रकाश ने कहा कि पत्रकारिता के बदलते स्वरूप में विकास की ओर पत्रकारिता बढी है ।आधुनिकता से लैस हो गई है। इस दौर में सूझबूझ के साथ काम करने की जरूरत है ।निर्भीक होकर काम करना है । कलम से निकलने वाली आवाज लोगों को सचेत करती है ,ज्ञान देती है तथा कार्य के परिणाम तक पहुंचाती है।

वहीं राष्ट्रीय सहारा के संपादक ओमप्रकाश अस्क ने कहा कि पत्रकारिता जगत में समय के साथ बदलाव हुआ है। पूर्व में आजादी कि मिशन को लेकर पत्रिकारिता में लोग आते थे ।इसके बाद आजादी के मिशन से भटक न जाए ।पत्रकारों के द्वारा इसके लिए कार्य किया गया और वर्तमान में समय यह आ गया है ।विकास के आधारशिला पर पत्रकारिता की कारी हो रही है ।बदलते स्वरूप को ध्यान में रखकर कार्य करने की जरूरत है।  


वहीं प्रोफेसर डॉ जितेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि प्रखंड से लेकर जिला तक में कार्य कर रहे पत्रकारों को चुनौतियां मिलती है। खासकर आर्थिक चुनौती से जूझते रहते हैं। इसके लिए संपादकीय टीम के द्वारा कुछ कदम उठाकर उन्हें समय-समय पर मदद किया जाए उचित होगा। 


वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता ने कार्यक्रम में भाग लेने आ तमाम सदस्यों का स्वागत अभिवादन किया और कहा कि जब तक संगठन रहेगी ,तब तक पत्रकारों की हित के लिए सरकार तक हमारी आवाज पत्रकार के हितों में उठता रहेगा। अंतोगत्वा पत्रकार बंधुओं को न्याय मिलेगी।सरकार पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करें तथा पत्रकार आयोग का गठन करें ।इसके लिए आगामी उधर नीति तैयार की जाएगी ।

वहीं बिहार सूचना सेवा के डॉक्टर सुनील कुमार पाठक ने कहा कि इमानदारी के साथ पत्रिकारिता करें तथा सूझबूझ का परिचय देकर क्षेत्र में रहें। इससे अच्छा कुछ नहीं ।


वहीं राजस्थान के सतीश पांडे एवं आचार्य रामगोपाल शास्त्री ने कहा कि नारद कि हम लोग वरद पुत्र हैं ।नारद भगवान तीनों लोकों में संदेश को पहुंचाते थे ।आज उन्हीं  के नक्शे कदम पर चल कर हम लोग कार्य करते हैं।


इस मौके पर नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा वेवसाईट का लंच किया गया। वहीं मंच का संचालन संजय वीजित्वर तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश अध्यक्ष अबोध ठाकुर ने की।


इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन, कुमुद रंजन ,राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष संजीव कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ,प्रदेश मीडिया प्रभारी कुंज बिहारी शास्त्री ,प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय राजा, रामनाथ विद्रोही ,विजय आनंद ,गंगा रजक, संजय कुमार, डॉ सियाराम शर्मा ,किशोर कुमार चौहान, सोनू कुमार, सुबोध सौरव ,निशांत कुमार, मंजेश मिश्र, राकेश कुमार सिंह ,दीपक कुमार दुबे, रंजीत कुमार मिश्रा, शैलेंद्र कुमार, सदरे आलम, लाल मोहन महाराज,रणजीत राणा ,सुमित आनंद ,राजेश कुमार डेंजिल ,सतीश कुमार शांडिल्य, फतेहपुर राजस्थान के अलावे सैकड़ो  पत्रकार बंधु उपस्थित हुए।